Advertisement

ममता बनर्जी पर गिरिराज सिंह की 'ठुमका' टिप्पणी को लेकर मोइत्रा ने दी प्रतिक्रिया, टीएमसी ने किया विरोध प्रदर्शन

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को अपनी पार्टी की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता...
ममता बनर्जी पर गिरिराज सिंह की 'ठुमका' टिप्पणी को लेकर मोइत्रा ने दी प्रतिक्रिया, टीएमसी ने किया विरोध प्रदर्शन

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को अपनी पार्टी की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए 'ठुमका' टिप्पणी को लेकर भाजपा और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की 'महिला द्वेष' की आलोचना की और उन्हें बेशर्म कहा। साथ ही टीएमसी सांसदों ने इस्तीफे की भी मांग की।

मोइत्रा ने कहा, "यह बेशरम (बेशर्म) मंत्री जो एक महिला मुख्यमंत्री के बारे में ऐसी बात कर सकता है, बताता है कि हमारा देश किस दयनीय स्थिति में है। भाजपा के सभी मंत्री और उनके विधायक स्त्री द्वेषी हैं। वे पितृसत्तात्मक हैं और वे महिलाओं को नापसंद करते हैं। वे ऐसा नहीं कर सकते। एक महिला की सफलता को पचा लें, खासकर उनकी जो बिना किसी पुरुष का सहयोग लिए सफल होती हैं।''

उन्होंने कहा, "वह बहुत झूठे हैं। उन्होंने 'ठुमके लगाना' शब्द का इस्तेमाल किया, फिर उन्होंने कहा कि मैंने ये शब्द नहीं कहे हैं। यही भाजपा के साथ समस्या है। हर बार जब वे अपना मुंह खोलते हैं और उनके होंठ हिलते हैं, तो वह झूठ बोलते है।" यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी इस मुद्दे पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से माफी की मांग कर रही है, मोइत्रा ने कहा, "बेशरम (बेशर्म) मंत्री से क्या उम्मीद की जाए।"

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया, जहां गिरिराज सिंह ने कहा कि मंत्री ममता बनर्जी को 'ठुमका' नहीं लगाना चाहिए क्योंकि उनके खराब शासन के कारण उनका राज्य रोजगार और आर्थिक मोर्चों पर अच्छी स्थिति का सामना नहीं कर रहा है।

दरअसल, मंगलवार को आयोजित 29वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में, ममता बनर्जी मंच पर नृत्य करने के लिए सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, महेश भट्ट, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और अन्य के साथ शामिल हुई थीं।

टीएमसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिंह का 'ठुमका' शब्द का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, "ममता बनर्जी के खिलाफ अपनी अपमानजनक टिप्पणी से पीछे हटने की गिरिराज सिंह की कोशिशें न केवल कमज़ोर हैं, बल्कि पूरी तरह से बेईमानी भी हैं। इस वीडियो साक्ष्य से पता चलता है कि वह न केवल दो बार "ठुमका" शब्द बोल रहे हैं, बल्कि ऐसे इशारे भी कर रहे है जिससे गलत व्याख्या की कोई गुंजाइश नहीं बचती है।"

बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा, "उनका इनकार शर्मनाक आचरण में शामिल होने और फिर भारी सबूतों की परवाह किए बिना बेशर्मी से इसका बचाव करने की भाजपा की रणनीति का एक और पाठ्यपुस्तक उदाहरण है।"इस बीच, सिंह ने तृणमूल कांग्रेस के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने 'जश्न' शब्द का इस्तेमाल किया था, 'ठुमका' नहीं।

गिरिराज सिंह ने कहा, "आप मेरा ट्वीट देख सकते हैं, मैंने कहा है कि ममता दीदी, जो राज्य भ्रष्टाचार से पीड़ित है और जहां गरीबों के अधिकार छीने जा रहे हैं, आप वहां 'जश्न' मना रही हैं। क्या 'जश्न' कहना 'ठुमका' के समान है। टीएमसी के लोग लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहना मेरा अधिकार है कि गरीबी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है और सीएम फिल्म फेस्टिवल में मौजूद थी।"

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, "ऊपर से नीचे तक, यह झूठों से भरी पार्टी है...बंगाल के लोग आपको नापसंद करते हैं। वे आपकी स्त्रीद्वेष को नापसंद करते हैं। वे इस तथ्य को नापसंद करते हैं कि आप नारी शक्ति को नहीं ले सकते। आप महिलाओं के अधिकार को नहीं ले सकते। आप महिलाओं को सत्ता में नहीं ले सकते... हम उम्मीद करेंगे कि उनसे माफी मांगी जाएगी लेकिन वह अपनी टिप्पणियों से भी इनकार कर रहे हैं, यह उम्मीद करना बहुत ज्यादा है।"

इस बीच आज सुबह टीएमसी की महिला सांसदों ने केंद्रीय मंत्री सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ममता बनर्जी पर उनकी टिप्पणी को लेकर उन्हें कैबिनेट से निष्कासित करने की मांग की। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad