Advertisement

मंगलवार को होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, शहनवाज हुसैन समेत कई अन्य को मिल सकती जगह

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गतिविधियां एक बार फिर से तेज हो गई है। कल यानी मंगलवार को 9 फरवरी...
मंगलवार को होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, शहनवाज हुसैन समेत कई अन्य को मिल सकती जगह

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गतिविधियां एक बार फिर से तेज हो गई है। कल यानी मंगलवार को 9 फरवरी को नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। दरअसल, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सांसद और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव के पटना पहुंचने के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थी कि मंत्रिमंडल का विस्तार 31 जनवरी के पहले हो जाएगा। लेकिन, अब इसका विस्तार कल यानी मंगलवार को होगा। नीतीश बार-बार मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कहना है कि सबसे अधिक बीजेपी कोटे से मंत्री बनने वाले हैं। इसलिए इस पर सबसे पहले लिस्ट बीजेपी सौंपेगी।

राजभवन सूत्रो के मुताबिक कल दोपहर बाद नीतीश के मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। खबरों के मुताबिक नीतीश मंत्रिमंडल में अभी 23 मंत्री और बनाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार को  नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। नीतीश इन दिनों लव-कुश समीकरण को ताकतवर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। खबर ये भी है कि एमएलसी नीरज कुमार को उनके पुराने विभाग में फिर से जगह मिल सकती है। 

वहीं, बीजेपी कोटे से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। युवा विधायक नितिन नवीन को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

वर्तमान में नीतीश मंत्रिमंडल में 14 मंत्री है। बीजेपी से 7 और जेडीयू से 5 विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिली है। लेकिन, मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद 4 मंत्री ही बचे हैं जबकि हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) से एक और वीआईपी से एक विधायक को मंत्री बनाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad