Advertisement

'हमने यूपीए को समर्थन देने के लिए कितने पैसे लिए': ओवैसी का राहुल गांधी पर पलटवार

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस नेता राहुल...
'हमने यूपीए को समर्थन देने के लिए कितने पैसे लिए': ओवैसी का राहुल गांधी पर पलटवार

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उन आरोपों पर कटाक्ष किया कि जहां भी कांग्रेस भाजपा से लड़ती है, एआईएमआईएम भगवा पार्टी से पैसे लेकर वहां उम्मीदवार उतारती है। उन्होंने पूछा कि पार्टी ने 2008 में अमेरिका के साथ परमाणु समझौते पर यूपीए सरकार का कितना समर्थन किया। 

एक्स पर एक पोस्ट में, ओवैसी ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी की हार पर कटाक्ष करते हुए उनसे सवाल किया, "क्या आप अमेठी चुनाव मुफ्त में हार गए या आपको भुगतान मिला?"

ओवैसी ने हिंदी में लिखा, "कृपया कोई बताएं प्रिय राहुल गांधी, हमने 2008 में अमेरिका के साथ परमाणु समझौते पर यूपीए का समर्थन करने के लिए कितना पैसा लिया था? आंध्र में, अविश्वास प्रस्ताव के दौरान किरण कुमार रेड्डी की सरकार का समर्थन करने के लिए कितना पैसा खर्च किया गया था? राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी का समर्थन करने के लिए जगन मोहन रेड्डी को मनाने के लिए मुझे कितने पैसे मिले?" 

उन्होंने कहा, ''2014 से अब तक आप सिर्फ हारे हैं, इसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं।'' इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के खिलाफ बड़ा दावा करते हुए कहा कि 'जहां भी कांग्रेस बीजेपी से मुकाबला करती है, वहां पार्टी बीजेपी से पैसे लेकर उम्मीदवार उतारती है।'

उन्होंने तेलंगाना के कलवाकुर्थी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''हम जहां भी चुनाव लड़ने जाते हैं। असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, त्रिपुरा जहां भी कांग्रेस पार्टी बीजेपी के साथ लड़ती है, एआईएमआईएम पार्टी बीजेपी से पैसे लेती है और वहां अपने उम्मीदवार खड़ा करती है।'' 

विशेष रूप से, एआईएमआईएम ने असम और त्रिपुरा में कभी चुनाव नहीं लड़ा है और पहली बार राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा, ओवैसी ने प्रतिष्ठित उर्दू शायर मिर्जा गालिब के एक दोहे के माध्यम से वायनाड के सांसद पर तंज कसते हुए कहा कि नेता उत्साह में आकर बकवास करते हैं।

उन्होंने लिखा, " बक रहा हूं जुनून में क्या क्या कुछ, कुछ ना समझे खुदा करे कोई।" बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ वोटों की गिनती 3 दिसंबर को निर्धारित की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad