Advertisement

अखिलेश की जगह शिवपाल बनेे सपा केे प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री पद छोड़ेंगे

उत्तर प्रदेश में चल रहे सियासी हलचल के बीच समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से प्रदेश अध्यक्ष का पद छीनकर शिवपाल यादव को दे दिया है। उधर मुख्यमंत्री ने शिवपाल से कई विभाग वापस ले लिए हैं। माना जा रहा है कि शिवपाल मंत्री का पद भी छोड़ देंगे।
अखिलेश की जगह शिवपाल बनेे सपा केे प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री पद छोड़ेंगे

मंगलवार को उत्तर प्रदेेश में सियासत गरम रही। पहले प्रदेश सरकार ने शिवपाल यादव के करीबी प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटाया। उसके बाद शाम को अखिलेश यादव से प्रदेश अध्यक्ष का पद वापस लेकर शिवपाल यादव को दिया गया। कहने को तो यह कहा जा रहा है कि शिवपाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन का काम करेंगे और पूरे प्रदेश में पार्टी की सरकार बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि इस बार का मामला काफी गंभीर है। जिस तरह से अखिलेश यादव ने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया उसके काफी सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।
उधर शिवपाल के करीबी नेताओं का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनकी जिम्मेवारियां बढ़ गई है इसलिए उनसे मंत्री पद की जिम्मेवारी वापस ली गई है। जो भी सियासी बाते हो लेकिन अंदर से खबरें आ रही है कि पार्टी में सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। समाजवादी पार्टी के इस फैसले से जहां शिवपाल समर्थक खुश हैं वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों की चिंता बढ़ गई है कि इस तरह के प्रकरण से पार्टी का नुकसान होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad