Advertisement

जम्मू-कश्मीर: ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी, मसूद अजहर और IS के लहराए पोस्टर

आज ईद के दिन जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पथराव किया गया। यह पथराव श्रीनगर में जामिया मस्जिद के...
जम्मू-कश्मीर: ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी, मसूद अजहर और IS के लहराए पोस्टर

आज ईद के दिन जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पथराव किया गया। यह पथराव श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर किया गया। साथ ही उपद्रवियों ने आतंकी जाकिर मूसा और ग्लोबल टेररिस्ट घोषित हो चुके मसूद अजहर के समर्थन में पोस्टर बैनर लेकर लहराए। इतना ही नहीं कई लोगों ने 'कश्मीर बनेगा पाकिस्तान' जैसे नारे लिखे पोस्टर और आईएस के झंडे भी अपने हाथों में ले रखे थे।

श्रीनगर में ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। मौके पर उन्हें काबू करने पहुंचे सुरक्षाबलों पर भी जमकर पत्थर फेंके गए। इस पथराव में सुरक्षाबलों को चोट लगी है। ईद की खुशियां मनाने घर के बाहर निकले लोगों को अपने घरों में ही कैद होना पड़ा। देखते ही देखते सड़कों पर सिर्फ उपद्रव करने वाली ही नजर आने लगे। 

मूसा आर्मी का बताकर किया समर्थन

जामिया मस्जिद के बाहर दर्जनों लोग अपना चेहरा ढककर सड़क पर उतर आए। उनके हाथों में मूसा आर्मी लिखे बैनर पोस्टर थे। इतना ही नहीं उन्होंने मूसा के समर्थन में नारेबाजी की। इस दौरान खुलेआम भड़काऊ नारे लगाए गए। उपद्रवियों को काबू करने के लिए भारी तादाद में सुरक्षा बलों के जवान मौके पर पहुंचे।

करनी पड़ी हवाई फायरिंग

भीड़ में मौजूद उपद्रवियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और आतंकी मसूद अजहर की तस्वीरों वाले, कश्मीर बनेगा पाकिस्तान लिखे बैनर पोस्टर लहराए। उपद्रवी सड़कों पर ही नहीं घरों और इमारतों की छतों पर पहुंच गए और वहां से प्रदर्शन और पथराव करने लगे। उपद्रवियों को काबू करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

आतंकियों ने महिला को मारी गोली

इस बीच पुलवामा में आतंकवादियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना बुधवार की सुबह हुई। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की गोली लगने से एक बच्चा भी घायल हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में एक महिला पर गोलियां चलाईं। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल महिला की मौत हो गई। मृतक की पहचान नगीना बानो के तौर पर हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad