Advertisement

अखिलेश यादव के वायरल पोस्टर पर भाजपा: "भ्रमित करने वाले गठबंधन में कितने पीएम उम्मीदवार होंगे?"

विपक्षी गठबंधन INDIA के प्रधानमंत्री चेहरे पर जारी संशय के बीच सोमवार को अखिलेश यादव का नाम तब सुर्खियों...
अखिलेश यादव के वायरल पोस्टर पर भाजपा:

विपक्षी गठबंधन INDIA के प्रधानमंत्री चेहरे पर जारी संशय के बीच सोमवार को अखिलेश यादव का नाम तब सुर्खियों में आ गया जब, लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर उन्हें 'भावी पीएम' बताते हुए पोस्टर लगे दिखाई दिए। अब भाजपा ने इसपर पूछा कि इस भ्रमित करने वाले गठबंधन में उनके कितने पीएम उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ''INDI गठबंधन एक अनोखा गठबंधन है, इसमें देश के लिए कोई मिशन और विजन नहीं है, इसमें केवल भ्रम, विरोधाभास और महत्वाकांक्षा की प्यास है। पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सीटों को लेकर लड़ रही थीं। अब वे पीएम पद को लेकर लड़ रही हैं।"

उन्होंने कहा, "हालांकि पीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है, कभी कांग्रेस राहुल गांधी का चेहरा आगे बढ़ाती है, तो कभी टीएमसी ममता बनर्जी का चेहरा आगे बढ़ाती है। अखिलेश यादव और नीतीश कुमार के चेहरों पर भी जोर दिया जा रहा है कि इस भ्रमित करने वाले गठबंधन में उनके कितने पीएम उम्मीदवार होंगे?"

पूनावाला ने कहा, "इस गठबंधन में उनके पास जनता की सेवा करने की न तो कोई नीति है और न ही नियत, और जनता के लिए क्या करना होगा, इसके बारे में भी कुछ तय नहीं किया गया है। इससे पता चलता है कि यह गठबंधन केवल विरोधाभास का गठबंधन है, उत्तर से दक्षिण तक वे केवल एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं।"

गौरतलब है कि पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लखनऊ में पार्टी मुख्यालय के बाहर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव को "भविष्य के प्रधान मंत्री" के रूप में चित्रित करने वाले कई पोस्टर लगाए गए, जो अब देशभर में सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। 

सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "अखिलेश यादव का जन्मदिन 1 जुलाई को है, लेकिन अपने नेता के प्रति अपना प्यार और सम्मान व्यक्त करने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उनका जन्मदिन कई बार मनाते हैं। आज, पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता उनका जन्मदिन मना रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यकर्ता प्रार्थना कर रहे हैं कि अखिलेश यादव देश के पीएम बनें और लोगों की सेवा करें।"

विदित हो कि अखिलेश यादव की सपा, INDIA गुट में सहयोगी है। INDIA ब्लॉक 28 राजनीतिक दलों का गठबंधन है, जो 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है। हालांकि, गठबंधन ने अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के चेहरे की घोषणा नहीं की है।

पोस्टर के जवाब में बीजेपी नेता और यूपी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि दिवास्वप्न देखने से कोई किसी को नहीं रोक सकता।

दानिश अंसारी ने कहा, "एक कहावत है, 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने'। दिवास्वप्न देखने से कोई किसी को नहीं रोक सकता। लेकिन व्यक्ति को अपनी क्षमता के अनुसार सपने देखना चाहिए। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। देश की जनता पीएम मोदी पर भरोसा रखें और देश निश्चित रूप से पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम चुनेगा।'' 

इस बीच, उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के प्रमुख अजय राय के साथ INDIA गठबंधन के भीतर तनाव पैदा हो गया है, जिन्होंने पूर्व कांग्रेस इकाई को सबसे पुरानी पार्टी के पक्ष में मध्य प्रदेश से हटने के लिए कहा है क्योंकि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी का वहां कोई आधार नहीं है।

इसके जवाब में, सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि कुछ "कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हैं", उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि कांग्रेस उन्हें धोखा देगी तो उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी पर भरोसा नहीं किया होता।

उन्होंने आगे कहा कि वह इस तथ्य से अनभिज्ञ थे कि भाजपा को हराने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर INDIA ब्लॉक का गठन किया गया है और गठबंधन सहयोगी राज्य स्तर पर एक साथ नहीं लड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad