Advertisement

गुजरात: अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गायों के पालन-पोषण के लिए देंगे प्रतिदिन 40 रुपये

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी को वोट दिया जाता है...
गुजरात: अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गायों के पालन-पोषण के लिए देंगे प्रतिदिन 40 रुपये

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी को वोट दिया जाता है तो गुजरात में हर गाय के पालन-पोषण के लिए प्रति दिन 40 रुपये दिए जाएंगे और  राज्य के हर जिले में गैर-दुधारू मवेशियों के लिए एक आश्रय गृह शक्ति बनाए जाएंगे।
       
राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, केजरीवाल की घोषणा गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने और हिंदू मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए एक नया प्रयास है।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने यह भी दावा किया कि भाजपा और विपक्षी कांग्रेस "आईबी रिपोर्ट" के अनुसार "आप के वोटों में कटौती" करने के लिए एकजुट हो गए हैं, उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाएगी।
       
उन्होंने कहा, "दिल्ली में, हम प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये देते हैं। दिल्ली सरकार 20 रुपये देती है और 20 रुपये नगर निगम द्वारा दी जाती है। अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है, तो हम प्रति गाय प्रति दिन 40 रुपये प्रदान करेंगे। 
        
केजरीवाल ने कहा कि दुधारू गायों और सड़कों पर घूमने वालों के लिए हर जिले में पंजरापोल (पशुओं के लिए आश्रय गृह) का निर्माण किया जाएगा और यह भी आश्वासन दिया कि आप सरकार राज्य में गायों के लाभ के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।
        
उनकी घोषणा ऐसे समय में हुई है जब पंजरापोल के मालिक आश्रय गृहों के वादे के अनुसार पैकेज जारी करने में कथित विफलता को लेकर गुजरात सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
        
अहमदाबाद में एक ऑटो-रिक्शा चालक के बारे में पूछे जाने पर, जिसके घर पर केजरीवाल ने भाजपा का समर्थन करते हुए रात का खाना खाया, आप संयोजक ने कहा कि वह लोगों के साथ इस आधार पर भेदभाव नहीं करते कि वे किस पार्टी का समर्थन करते हैं।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad