Advertisement

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस का आरोपों पर भाजपा का जवाब, हार देख कांग्रेस बहाने बना रही है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनाव नतीजे अद्यतन करने में...
हरियाणा चुनाव: कांग्रेस का आरोपों पर भाजपा का जवाब, हार देख कांग्रेस बहाने बना रही है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनाव नतीजे अद्यतन करने में ‘विलंब’ को लेकर कांग्रेस की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद उस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी राज्य चुनावों में अपनी आसन्न हार के लिए बहाने बनाने का प्रयास कर रही है।

सत्तारूढ़ पार्टी ने यह विश्वास भी जताया कि वह हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में वह अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मतगणना संबंधी अपनी आपत्ति के संदर्भ में आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सही आंकड़ों के साथ वेबसाइट अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए जाएं ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण विमर्श का मुकाबला किया जा सके।

इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह तथ्यात्मक रूप से कांग्रेस का गलत रुख है क्योंकि उसके मतगणना एजेंट भी कार्यवाही देखने के लिए मतदान केंद्रों पर मौजूद हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस अपनी आसन्न हार को देखते हुए केवल बहाना बना रही है।’’

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह राज्य की 90 में से 47 सीट पर आगे है जबकि कांग्रेस 38 सीट पर आगे है।

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन बहुमत की ओर बढ़ता दिखायी दे रहा है। साल 2019 के बाद पहली बार हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों में नेकां-कांग्रेस गठबंधन 90 सीटों में से 47 पर आगे है। नेकां ने चार सीट जीत ली है जबकि 37 सीट पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। कांग्रेस छह सीट पर आगे है।

भाजपा के छह उम्मीदवार जीत दर्ज कर चुके हैं जबकि 23 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने ‘पीटीआई-’ से बातचीत में कहा कि अंतिम परिणाम आने तक रूझानों पर निष्कर्ष निकाले जाने के लिए प्रतीक्षा की जानी चाजिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad