Advertisement

जेपी नड्डा को नहीं मिली तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में रोड शो की इजाजत

तिरुचिरापल्ली पुलिस ने रविवार को शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए...
जेपी नड्डा को नहीं मिली तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में रोड शो की इजाजत

तिरुचिरापल्ली पुलिस ने रविवार को शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए नियोजित रोड शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया। बीजेपी नेता ने कहा कि वे पुलिस कमिश्नर से मिलकर रोड शो की इजाजत मांगेंगे।

इससे पहले दिन में, भाजपा प्रमुख ने तमिलनाडु के अरियालुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया और कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विकास में लंबी छलांग लगाई है।

नड्डा ने तमिलनाडु के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में वापसी सुनिश्चित करने और भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में, देश ने विकास में लंबी छलांग लगाई है। भारत 2019 में दुनिया की 11वीं आर्थिक शक्ति था। लेकिन कोविड की महामारी और यूक्रेन युद्ध के बाद भी, के गतिशील नेतृत्व में प्रधानमंत्री मोदी, भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को हरा दिया है, जिसने हम पर 200 वर्षों तक शासन किया और अब भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।"

उन्होंने कहा, "2024 में जब पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।" नड्डा ने आगे कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में भारत का उत्पादन और निर्यात छह गुना बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, "इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में, हमारा उत्पादन और निर्यात छह गुना बढ़ गया है। 2014 में, आप एक मोबाइल फोन ले जाते थे जो चीन में बना होता था। आज, आप एक मोबाइल फोन ले जा रहे हैं जिस पर लिखा है, 'मेड इन इंडिया'। 97 प्रतिशत मोबाइल का उत्पादन और विनिर्माण भारत में किया जा रहा है।"

आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान होगा। 2019 के आम चुनावों में, डीएमके के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, वीसीके, एमडीएमके, सीपीआई, सीपीआई (एम), आईयूएमएल, एमएमके, केएमडीएके, टीवीके, एआइएफबी शामिल थे, ने राज्य में 39 में से 38 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की। 

बता दें कि देश की 543 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से सात चरणों में चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad