Advertisement

केजरीवाल ने ईडी से कहा, "अगर मैं आबकारी नीति मामले में आरोपी नहीं हूं तो मुझे समन क्यों जारी किया गया"

आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन...
केजरीवाल ने ईडी से कहा,

आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को जवाब देते हुए पूछा है कि यदि वह आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में आरोपी नहीं हैं तो उन्हें समन क्यों जारी किया गया।

ईडी ने केजरीवाल को पिछले सप्ताह चौथी बार समन जारी किया था और बृहस्पतिवार को एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा है। आप ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चाहती है कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाये ताकि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न कर सकें।

आप ने कहा, ‘‘ऐसा उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के वास्ते किया जा रहा है। ईडी का ही कहना है कि केजरीवाल आरोपी नहीं हैं, तो फिर उन्हें समन क्यों जारी किया गया।’’ आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा कि उनके नेता भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं और वे कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

55 वर्षीय नेता ने राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों का हवाला देते हुए 3 जनवरी को तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने ईडी की कार्रवाई के पीछे के मकसद पर भी सवाल उठाया था, उन्होंने समन पर कानूनी 'आपत्तियों' का हवाला दिया था और एजेंसी पर 'न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद' की भूमिका निभाने का आरोप लगाया था।

ईडी के समन पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाया था कि भाजपा केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए ईडी का 'दुरुपयोग' कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad