Advertisement

लोकसभा चुनाव: टीडीपी ने आंध्र प्रदेश के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के अपने...
लोकसभा चुनाव: टीडीपी ने आंध्र प्रदेश के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की। सूची में वाईएसआरसीपी के एक सांसद का भी नाम है, जो हाल में पार्टी में शामिल हुए हैं।

तेदेपा ने अंगुल से एम श्रीनिवासुलु रेड्डी को मैदान में उतारा है, जिन्होंने हाल में सत्तारूढ़ दल युवजन श्रमिक रायथु कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) छोड़ दी थी। रेड्डी 2019 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर अंगुल लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए थे।

विपक्षी दल तेदेपा ने विजयनगरम से के अप्पलानायडू, अनंतपुर से ए लक्ष्मीनारायण और कडप्पा से सी भूपेश रेड्डी को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।

तेदेपा ने जनता की राय लेने के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया है। चार नामों की घोषणा के साथ, तेदेपा ने 17 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल तेदेपा राज्य में 17 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।

तेदेपा राज्य विधानसभा की 144 सीट पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ 13 मई को होंगे। गठबंधन के तहत, अभिनेता-नेता पवन कल्याण की पार्टी जनसेना दो लोकसभा सीट और 21 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, भाजपा राज्य में लोकसभा की छह सीट पर चुनाव लड़ेगी।

आंध्र प्रदेश में लोकसभा की कुल 25 सीट और विधानसभा की 175 सीट हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad