Advertisement

बालासाहेब के शिव सैनिक के मुख्यमंत्री बनने से महाराष्ट्र खुश: एकनाथ शिंदे

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि न केवल विधानसभा में उनके सहयोगी बल्कि महाराष्ट्र भी...
बालासाहेब के शिव सैनिक के मुख्यमंत्री बनने से महाराष्ट्र खुश: एकनाथ शिंदे

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि न केवल विधानसभा में उनके सहयोगी बल्कि महाराष्ट्र भी खुश हैं कि "बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक मुख्यमंत्री बन गए हैं"।

उन्होंने उन पर भरोसा जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य को धन्यवाद दिया।

भाजपा समर्थित शिंदे ने गुरुवार को शिवसेना विधायकों और निर्दलीय विधायकों के एक अलग धड़े के समर्थन से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

मुंबई में शपथ लेने के बाद शिंदे आधी रात को गोवा लौटे और अपने उन सहयोगियों से मिले जिन्होंने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत में उनका समर्थन किया था।

गोवा हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उनके 50 विधायकों के कारण यह दिन देख सका।

शिंदे ने टिप्पणी की, "मेरे सहयोगी और पूरा महाराष्ट्र खुश है कि बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार वह काम करेगी जिसकी उनसे महाराष्ट्र की जनता को उम्मीद है।

शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार समाज के हर वर्ग को न्याय दिलाने के लिए काम करेगी। हम बालासाहेब ठाकरे के विजन को भी आगे बढ़ाएंगे।

मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके सहयोगियों के साथ बैठक में भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

बाद में, गोवा के डोना पाउला में रिसॉर्ट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, महाराष्ट्र के नव-शपथ ग्रहण किए गए मुख्यमंत्री ने मोदी, शाह और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उन पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद दिया।

शिंदे ने कहा, "मुझे मुख्यमंत्री बनने का मौका देकर फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया है।"

शिंदे ने कहा कि वह उन सभी 50 विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में पर्याप्त विकास कार्य सुनिश्चित करेंगे जिन्होंने उनका समर्थन किया। शिवसेना नेता ने यह भी कहा कि वह इन विधायकों के पिछले ढाई साल के अनुभव से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में शक्ति परीक्षण एक "मात्र औपचारिकता" है क्योंकि उन्होंने 175 विधायकों के समर्थन का का दावा किया है।

यह पूछे जाने पर कि वह ठाकरे परिवार के निवास मातोश्री कब जाएंगे, शिंदे ने जवाब दिया, "आपको इसके बारे में सही समय पर पता चल जाएगा।"

शिंदे समर्थक विधायकों के साथ बुधवार रात गोवा पहुंचे थे। गुरुवार दोपहर वह मुंबई के लिए रवाना हुए।

मुंबई में सामने आए राजनीतिक घटनाक्रम की एक श्रृंखला में, शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनके डिप्टी के रूप में शपथ ली।

उनका शपथ ग्रहण शिवसेना के विधायकों द्वारा भी सेलिब्रेट किया गया जो गोवा के डोना पाउला के रिसॉर्ट में बने रहे। डाबोलिम एयरपोर्ट पर उतरने के बाद शिंदे 30 किमी दूर रिजॉर्ट गए, जहां विधायक उनका स्वागत करने का इंतजार कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad