Advertisement

ममता ने खेला 'यूपी कार्ड', कहा- गंगा नदी में बहाए शव बंगाल पहुंचे, फैला सकते हैं कोरोना

कोरोना की दूसरी लहर के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार से सामने आया था कि लोग शवों को नदी में बहा दे रहे थे।...
ममता ने खेला 'यूपी कार्ड', कहा- गंगा नदी में बहाए शव बंगाल पहुंचे, फैला सकते हैं कोरोना

कोरोना की दूसरी लहर के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार से सामने आया था कि लोग शवों को नदी में बहा दे रहे थे। मामला गरमाने पर राजनीति राजनीति शुरू हो गई तो सामने आया कि यूपी में नदी के किनारे शवों को दफनाए जा रहे थे। अब इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यूपी की नदियों में बहाए गए शव बंगाल पहुंच रहे हैं। कोरोना से संक्रमित होने की आशंका वाले शवों से नदी का पानी प्रदूषित हो रहा है। हम शवों को नदी से बाहर निकाल रहे हैं और अंतिम संस्कार कर रहे हैं।

गंगा नदी में बहते शव मिलने के बाद से ही ममता सरकार की चिंता बढ़ी हुई थी क्योंकि  यूपी से बिहार होते हुए झारखंड और फिर वहां से गंगा नदी बंगाल के मालदा जिले के मानिकचक घाट से प्रवेश करती है। इसके अलावा और भी जिले है जहां से गंगा नदी बहती है। ऐसे में सरकार ने लगातार निगरानी बनाई हुई थी कि कहीं शव गंगा की लहरों के साथ बहते हुए बंगाल में ना आ जाए। वहीं ऐसा होने पर तुंरत उनको निकालकर अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए गए हैं। अब सीएम ममता बनर्जी के बयान के बाद साफ हो रहा है कि शव बंगाल तक पहुंचे हैं।

ममता अकसर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाती रही हैं। पिछले दिनों एक पत्रकार की मौत के मामले में भी उन्होंने यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया था। इससे पहले चुनाव के दौरान भी उन्होंने कहा था कि यूपी के लोग बंगाल में आकर माहौल को खराब कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad