Advertisement

भाजपा अरुणाचल में सत्ता में लौटी, 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट पर जीत मिली

अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है। नतीजों में भाजपा को बंपर बहुमत...
भाजपा अरुणाचल में सत्ता में लौटी, 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट पर जीत मिली

अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है। नतीजों में भाजपा को बंपर बहुमत मिला है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट जीतकर लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में लौट आई। कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और पार्टी राज्य में महज एक सीट ही जीत सकी। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 राज्य की सभी 60 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है, जिसमें भजापा 46 सीटों पर, एनपीपी 5, एनसीपी 3, पीपीए 2, कांग्रेस एक और निर्दलीय तीन सीटों पर विजयी रहे हैं। 

अरुणाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव परिणाम पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा, "नॉर्थ ईस्ट में लंबे समय तक कांग्रेस का शासन था उन्होंने अरुणाचल प्रदेश और नॉर्थ ईस्ट को भ्रष्ट यूनिट बना कर रखा हुआ था उस समय यहां कोई भी काम करवाना हो तो यहां होता नहीं था, बीजेपी आने के बाद विकास शुरू हुआ। अभी जो वोटिंग के परिणाम आ रहे हैं सभी जगह बीजेपी के प्रति प्रेम है। विकास को देखते हुए सभी बीजेपी के साथ हैं और कांग्रेस को जड़ से हटा दिया गया है इस साफ स्पष्ट है कि अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए जगह नहीं है।"

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत को विकास की राजनीति को मिला स्पष्ट जनादेश करार दिया और कहा कि राज्य के विकास के लिए उनकी पार्टी और भी अधिक उत्साह के साथ काम करती रहेगी।

नरेंद्र मोदी ने एक्स पर कहा, “धन्यवाद अरुणाचल प्रदेश! इस अद्भुत राज्य की जनता ने विकास की राजनीति को स्पष्ट जनादेश दिया है। भाजपा अरुणाचल में एक बार फिर अपना विश्वास जताने के लिए उन्हें मेरा आभार।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad