Advertisement

उपचुनाव: पश्चिम बंगाल की 2 और राजस्थान में 3 सीटों पर मतदान शुरू, जानिए अहम बातें

राजस्थान और पश्चिम बंगाल में लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। राजस्थान के अजमेर, अलवर लोकसभा सीट के...
उपचुनाव: पश्चिम बंगाल की 2 और राजस्थान में 3 सीटों पर मतदान शुरू, जानिए अहम बातें

राजस्थान और पश्चिम बंगाल में लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। राजस्थान के अजमेर, अलवर लोकसभा सीट के साथ-साथ मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए वोटिंग हो रही है। वहीं पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है।

राजस्थान में हो रहे इन उपचुनावों को इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। तो वहीं पश्चिम बंगाल में भाजपा अपनी जमीन तैयार करने में लगी है। दोनों ही सीटों पर सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जबकि माकपा अपने पुराने गढ़ को हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी एक करने में लगा है।

- अजमेर सीट पर कांग्रेस ने पूर्व विधायक रघु शर्मा को उतारा है तो भाजपा ने सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को प्रत्याशी बनाया है।


 

-मंडलगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक रही कार्ति कुमारी की निधन के चलते उपचुनाव हो रहा है। यहां भाजपा ने शक्ति सिंह और कांग्रेस ने विवेक धाकड़ को मैदान में उतारा है।

-पश्चिम बंगाल के हावड़ा की उलुबेरिया से टीएमसी के सांसद रहे सुल्तान अहमद निधन के चल उपचुनाव हो रहा है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने इस सीट से सबीरुद्दीन मुल्ला और कांग्रेस ने एसके मदसर हुसैन को प्रत्याशी बनाया है।


-वहीं नॉर्थ 24 परगना जिले के नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष के निधान के चलते खाली हुई है। यहां तृणमूल कांग्रेस ने सुनील सिंह को तो सीपीएम ने गार्गी चटर्जी को टिकट दिया है। कांग्रेस ने गौतम बोस और भाजपा ने संदीप बनर्जी को मैदान में उतारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad