Advertisement

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश का टिकट काटा, उनकी पत्नी को मैदान में उतारा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सात और उम्मीदवारों की घोषणा की और मराठा...
लोकसभा चुनाव: भाजपा ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश का टिकट काटा, उनकी पत्नी को मैदान में उतारा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सात और उम्मीदवारों की घोषणा की और मराठा राजा छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले को महाराष्ट्र के सतारा से मैदान में उतारा है।

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश का पंजाब के होशियारपुर से टिकट काट दिया, लेकिन प्रभावशाली स्थानीय नेता के समर्थन को बरकरार रखने के लिए उनकी पत्नी अनीता सोम प्रकाश को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया।

इसने पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू को बठिंडा से मैदान में उतारा है, जो अकाली दल से लंबे समय से जुड़े एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आती हैं।

उत्तर प्रदेश में पार्टी ने दो सीट पर अपने मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया और फिरोजाबाद से विश्वदीप सिंह और देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को मैदान में उतारा। भाजपा ने पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से अभिजीत दास को उम्मीदवार बनाया है।

इस नयी सूची के साथ, भाजपा ने लोकसभा की 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से शुरू होने वाले चुनाव के लिए लगभग 430 सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

भाजपा ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची भी जारी की, जिसमें पूर्व मंत्री दिलीप रे को राउरकेला से मैदान में उतारा गया है। भाजपा ने अब तक, राज्य चुनाव के लिए 133 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad