Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

सत्तारूढ़ भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी है,...
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

सत्तारूढ़ भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी है, जिसमें भाजपा ने 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। राज्य के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गुरुवार को मध्य प्रदेश के उमरिया में पत्रकारों से बात करते हुए तोमर ने कहा, "हमने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।"

भाजपा ने राज्य में प्रचार प्रसार भी शुरू कर दिया है, जिसका नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले, आम आदमी पार्टी, जिसने पहले राज्य में अपने चुनावी दौरे की घोषणा की थी, ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने सेवड़ा, गोविंदपुरा, हुजूर, दिमनी, मुरैना, पेटलावद, सिरमौर, सिरोंज, चुरहट और महाराजपुर विधानसभा सीटों के लिए दस उम्मीदवारों की सूची जारी की।

इससे पहले, गुरुवार को मध्य प्रदेश के बीना जिले में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने विपक्षी गुट - INDIA पर तीखा हमला किया और कहा, "घमंडिया गठबंधन सनातन धर्म को नष्ट करना चाहता है।" उन्होंने इस गुट पर देश की "सनातन संस्कृति" को नष्ट करने के "छिपे हुए एजेंडे" के साथ काम करने का आरोप लगाया, जबकि अपने शासन के दौरान राज्य को बदहाल स्थिति में छोड़ने के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

गौरतलब है कि राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस सत्ता में आई और अनुभवी नेता कमल नाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

हालांकि, 2020 में राज्य में एक राजनीतिक उथल-पुथल मच गई, जब तत्कालीन कांग्रेसी ज्योतिरादित्य सिंधिया, 22 वफादार विधायकों के साथ, भाजपा के खेमे में चले गए। अल्पमत में आने के बाद कांग्रेस सरकार गिर गई और भाजपा ने सरकार बनाई और शिवराज सिंह चौहान दोबारा मुख्यमंत्री बने।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad