Advertisement

मिजोरम विधानसभा चुनाव: एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान जारी, सुबह नौ बजे तक 20 फीसदी वोट पड़े

मिजोरम के आइजोल दक्षिण-तीन निर्वाचन क्षेत्र में मुआलुंगथु मतदान केंद्र पर शुक्रवार को शांतिपूर्ण...
मिजोरम विधानसभा चुनाव: एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान जारी, सुबह नौ बजे तक 20 फीसदी वोट पड़े

मिजोरम के आइजोल दक्षिण-तीन निर्वाचन क्षेत्र में मुआलुंगथु मतदान केंद्र पर शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से पुनर्मतदान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुनर्मतदान इसलिए जरूरी था, क्योंकि मंगलवार को हुए विधानसभा चुनाव से पहले मतदान कर्मी मॉक पोल में सफल नहीं हो सके थे।

अधिकारियों के मुताबिक, पुनर्मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे तक मतदान केंद्र के 1,084 मतदाताओं में से 20 फीसदी ने अपना वोट डाल लिया था।

एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने कहा, ”कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है और मतदान अब तक शांतिपूर्ण रहा है।” आइजोल दक्षिण-तीन निर्वाचन क्षेत्र से चार उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने मौजूदा विधायक लालनुनमाविया को मैदान में उतारा है, जबकि जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने बैरिल वन्नेइहसांगी को टिकट दिया है। कांग्रेस ने रोसियामनघेटा पर दांव लगाया है, जबकि जोरमथार समूह के जैचावना ह्लावंडो निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था, जिसमें 80.43 प्रतिशत वोट पड़े। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad