Advertisement

गांधी परिवार के सदस्यों ने किया मतदान, राहुल ने कहा- 'लोगों ने झूठ, नफरत और दुष्प्रचार को खारिज कर दिया है'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को मतदान करने के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में...
गांधी परिवार के सदस्यों ने किया मतदान, राहुल ने कहा- 'लोगों ने झूठ, नफरत और दुष्प्रचार को खारिज कर दिया है'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को मतदान करने के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में लोगों ने झूठ, नफरत और दुष्प्रचार को खारिज कर दिया और अपने जीवन से जुड़े वास्तविक मुद्दों को प्राथमिकता दी।

उन्होंने लोगों से शनिवार को छठे चरण के चुनाव में बड़ी संख्या में बाहर आने और अपने अधिकारों और अपने परिवार के भविष्य के लिए मतदान करने का आग्रह किया। बता दें कि गांधी और उनकी मां, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने नई दिल्ली में एक मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया। अपना वोट डालने के बाद, गांधी ने सोनिया गांधी के साथ अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाते हुए एक तस्वीर भी पोस्ट की।

गांधी ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "मतदान के पहले पांच चरणों में, आपने झूठ, नफरत और प्रचार को खारिज कर दिया है और अपने जीवन से जुड़े जमीनी मुद्दों को प्राथमिकता दी है। आज छठे चरण का मतदान है और आपका हर वोट यह सुनिश्चित करेगा कि: 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती और युवाओं के लिए 1 लाख रुपये प्रति वर्ष की पहली नौकरी गारंटी योजना शुरू हो। 8,500 रुपये प्रति माह खातों में आना शुरू हो जाए। गरीब परिवारों की महिलाएं कर्ज से मुक्त हैं और उन्हें अपनी फसलों पर सही एमएसपी मिलता है, मजदूरों को 400 रुपये की दैनिक मजदूरी मिलती है।"

उन्होंने कहा, "आपका वोट न केवल आपके जीवन को बेहतर बनाएगा बल्कि लोकतंत्र और संविधान की भी रक्षा करेगा। हमने मतदान करके लोकतंत्र के इस महान त्योहार में योगदान दिया। आप सभी को भी बड़ी संख्या में अपने घरों से निकलना चाहिए, अपने अधिकारों और अपने परिवार के भविष्य के लिए वोट करना चाहिए।"

प्रियंका गांधी ने बच्चों ने डाला वोट

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा की बेटी मिराया वाड्रा, जिन्होंने पहली बार मतदान किया, ने कहा, "मैं कॉलेज से वोट देने के लिए आई हूं। इसलिए, सभी को बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए। युवाओं को मेरा एकमात्र संदेश है कि बाहर आएं और मतदान करें। बदलाव लाना हमारा काम है, इसलिए हमें बाहर आकर ऐसा करने की जरूरत है।"

उनके भाई रेहान वाड्रा, जो दूसरी बार के मतदाता हैं, ने उम्मीद जताई कि हर कोई बाहर आएगा और मतदान करेगा। उन्होंने नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत लोधी रोड स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, "गर्मी है लेकिन हमें हर पांच साल में सीधे बदलाव लाने और लोकतंत्र में भाग लेने का मौका मिलता है। इसलिए, सभी को बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए।"

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी ने को अपील

दिल्ली में अपना वोट डालने के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, "सभी को बाहर आकर अपना वोट डालना चाहिए और इंडिया गठबंधन को एक मौका देना चाहिए।" 

जब उनसे इंडिया गठबंधन के पीएम चेहरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "गठबंधन इसे चुनेगा। मैं जानता हूं कि राहुल देश के हित में काम करेंगे और राजीव गांधी के सपने को पूरा करेंगे।"

प्रियंका गांधी ने भी मतदान किया। उन्होंने वोट डालने के बाद कहा, "लोगों में यह धारणा है कि भाजपा के नेता बेरोजगारी और महंगाई जैसे वास्तविक मुद्दों पर चर्चा नहीं कर रहे हैं। इंडिया गठबंधन शुरू से ही लोगों के वास्तविक मुद्दों पर बात करता रहा है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad