Advertisement

अहंकार, अत्याचार का प्रतीक बन चुकी सरकार पर वोट से ‘अंतिम प्रहार’ करे जनता: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान आरंभ होने के...
अहंकार, अत्याचार का प्रतीक बन चुकी सरकार पर वोट से ‘अंतिम प्रहार’ करे जनता: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान आरंभ होने के बाद शनिवार को लोगों से अपील की कि वे ‘‘अहंकार और अत्याचार का प्रतीक बन चुकी वर्तमान सरकार’’ पर अपने वोट से ‘‘अंतिम प्रहार’’ करें। उन्होंने यह दावा भी किया कि अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

राहुल गांधी ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "प्यारे देशवासियों! आज सातवें और अंतिम चरण का मतदान है और अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में 'इंडिया' की सरकार बनने जा रही है। मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले हैं।"

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, "आज भी बड़ी संख्या में बाहर निकल कर अहंकार और अत्याचार का प्रतीक बन चुकी इस सरकार पर अपने वोट से ‘अंतिम प्रहार’ जरूर कीजिए।'' राहुल गांधी ने कहा कि चार जून का सूरज देश में एक नया सवेरा लेकर आएगा।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान के मौके पर लोगों का आह्वान किया कि वे संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व तभी कामयाब माना जाएगा जब लोकतांत्रिक शक्तियां तानाशाही शक्तियों को परास्त कर देंगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को 57 सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। इससे पहले के छह चरणो में कुल 486 सीट पर मतदान संपन्न हो चुका है। मतगणना चार जून को होगी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad