Advertisement

ममता के गढ़ में बोले पीएम मोदी, पश्चिम बंगाल के विकास में स्पीड ब्रेकर हैं आपकी 'दीदी'

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से भारतीय जनता...
ममता के गढ़ में बोले पीएम मोदी, पश्चिम बंगाल के विकास में स्पीड ब्रेकर हैं आपकी 'दीदी'

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल में हैं। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए सूबे की मुखिया ममता बनर्जी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विकास के मार्ग में एक स्पीड ब्रेकर है, जिनको आप दीदी के नाम से जानते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है। आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी।

गरीब की चिंता समझते हुए एनडीए सरकार ने शुरू की आयुष्मान भारत योजना

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ। मेरे गरीब भाइयों और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए, उन्होंने गरीबों को लूट लिया। गरीब की चिंता को समझते हुए केंद्र की एनडीए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की। गरीब को कहा कि बीमारी की स्थिति में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा, आपको एक भी रुपया अस्पताल में खर्च नहीं करना पड़ेगा। लेकिन स्पीड ब्रेकर दीदी ने क्या किया? गरीब का भला करने वाली इस योजना पर पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया। दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है। देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं। लेकिन पीएम किसान सम्मान योजना पर भी उन्होंने पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया।

कांग्रेस के घोषणा पर पीएम मोदी का हमला

मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उसे भी निशाने पर लेते हुए कहा कि सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (आफ्सपा) की कुछ उपधाराओं की समीक्षा की बात चल रही है, जो आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के लिए "ढाल" की तरह काम करता है। मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर पाकिस्तान से हमदर्दी रखने का आरोप लगाते हुए दावा किया, ‘वह (कांग्रेस) हमारे सुरक्षाबलों को असहाय बनाना चाहती है, उनके हाथ-पांव बांधना चाहती है’।

राज्य में यह स्पीड ब्रेकर हट जाए ताकि विकास को गति मिल सके

प्रधानमंत्री ने चुनाव की घोषणा के बाद ममता बनर्जी के गढ़ में पहली रैली करते हुए उन पर आरोप लगाया कि ममता ने गरीबों के उत्थान से जुड़ी केंद्र की कई योजनाओं को रोक दिया है। मोदी ने कहा कि ' स्पीड ब्रेकर दीदी' ने पश्चिम बंगाल के लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं लेने दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि यह स्पीड ब्रेकर हट जाए ताकि विकास को गति मिल सके’।

अरुणाचल प्रदेश में बोले मोदी- कांग्रेस का घोषणा पत्र ढकोसलों से भरा होता है

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा-पत्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक तरफ इरादों वाली सरकार है और दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ झूठे वादों वाले नामदार हैं। इन लोगों की तरह ही इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेईमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है। इसलिए उसे घोषणापत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सर्दी गर्मी, बारिश, कैसा भी मौसम हो, कैसी भी परिस्थिति हो, चौकीदार पहरा देते हुए ये भी कहता है- जागते रहो। इसलिए आपका ये चौकीदार भी आपको जागते रहो कह रहा है। इनके भ्रष्ट वायदों से आपको आगाह कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad