Advertisement

मध्य प्रदेश: अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर 21 नवंबर को दोबारा मतदान क्यों होगा?

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, भारत निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र...
मध्य प्रदेश: अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर 21 नवंबर को दोबारा मतदान क्यों होगा?

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, भारत निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर 21 नवंबर को पुनर्मतदान का आदेश दिया है। दरअसल, मतदान की गोपनीयता भंग होने के कारण दोबारा मतदान के आदेश दिए गए हैं। 

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि गोपनीयता भंग होने के कारण पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है क्योंकि कुछ लोगों ने किशुपुरा में संबंधित बूथ पर 17 नवंबर को मतदान के वीडियो शूट किए थे। जिला कलेक्टर और रिटर्निंग अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि मतदान दल के चार सदस्यों को गोपनीयता भंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के तहत बूथ संख्या 3 पर मंगलवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच मतदान होगा, जिसमें मतदाताओं की मध्यमा उंगली पर अमिट स्याही लगाई जाएगी।

इसमें कहा गया है कि पुनर्मतदान का आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी को जारी कर दिया गया है। श्रीवास्तव ने कहा कि पुनर्मतदान के दौरान मतदाताओं को मोबाइल फोन के साथ बूथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और आदर्श आचार संहिता से संबंधित अन्य सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुनर्मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। अटेर से बीजेपी के मौजूदा विधायक अरविंद सिंह भदौरिया का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे से है। 

चुनाव आयोग के अनुसार, मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ, जिसमें 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad