Advertisement

फूलपुर में सपा ने भाजपा को हराया, विजयी प्रत्याशी ने माया-अखिलेश को दिया जीत का श्रेय

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा का किला ध्वस्त हो गया है। समाजवादी पार्टी...
फूलपुर में सपा ने भाजपा को हराया, विजयी प्रत्याशी ने माया-अखिलेश को दिया जीत का श्रेय

उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा का किला ध्वस्त हो गया है। समाजवादी पार्टी ने यहां बड़ी जीत दर्ज की है। सपा के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल ने 59613 वोटों से भाजपा उम्मीदवार कौशलेंद्र पटेल को मात दी है। इस हार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

नागेंद्र पटेल को कुल 3,42,796 वोट मिले हैं। जबकि भाजपा के कौशलेंद्र पटेल को 2,83,183 वोट मिले। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़े पूर्व सांसद अतीक अहमद को 48,087 और कांग्रेस के मनीष मिश्रा को 19,334 वोट मिले।

जीत के बाद नागेन्द्र ने कहा, “बहन जी का बहुत आशीर्वाद था। एक ही विचारधारा के सभी पार्टी एक हुए और हमारी जीत हुई। जीत का श्रेय अखिलेश और बहन मायावती और फूलपुर की जनता को देता हूं।”


बता दें कि फूलपुर से भाजपा से कौशलेंद्र पटेल, बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल, कांग्रेस के मनीष मिश्रा और निर्दलीय अतीक अहमद मैदान में थे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के विधानसभा सदस्य बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी। लेकिन सपा-बसपा की जुगलबंदी ने भाजपा के हाथों यह सीट छीनकर आने वाले लोकसभा चुनाव-2019 से पहले एक बड़ी चुनौती दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad