Advertisement

यूपी पंचायत चुनाव: मतदान से पहले ही जीत गए एक ही परिवार के 5 लोग, मुलायम को झटका

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के लिए वोटिंग होने से पहले ही इटावा के जसवंतनगर में एक ही परिवार के 5 लोग...
यूपी पंचायत चुनाव: मतदान से पहले ही जीत गए एक ही परिवार के 5 लोग, मुलायम को झटका

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के लिए वोटिंग होने से पहले ही इटावा के जसवंतनगर में एक ही परिवार के 5 लोग निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। इसमें विशेष बात यह है कि यह क्षेत्र पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का गढ़ रहा है, मगर यहां जीतने वाले सभी लोग उनके भाई शिवपाल सिंह यादव के नजदीकी हैं। यहां से शिवपाल यादव विधायक भी हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव के बीच अखिलेश यादव को लेकर कुछ वर्ष पहले कई बार आपसी रिश्तों में कड़वाहट आती रही है। बीच में कई बार सुलह के बाद फिर मिलने और अलग होने का सिलसिला भी चला। शिवपाल ने अलग पार्टी भी बना ली थी। इस बीच रिश्ते अब सामान्य हैं तो मुलायम सिंह यादव के गढ़ में शिवपाल खेमे के एक ही परिवार के 5 लोग निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

जनसत्ता की खबर के अनुसार, जसवंतनगर क्षेत्र के जुगौरा परिवार शिवपाल का बेहद नजदीकी है। इस परिवार के तीन पीढ़ियों से जुगौरा परिवार ही जीतता रहा है। जसवंतनगर ब्लॉक से निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अनुज यादव ‘मोंटी’ के बाबा, पिता, माता ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं। इस बार महिला सीट होने के कारण अनुज यादव अपनी पत्नी डॉ. अंजली यादव को खड़ा करना चाहते हैं।

बहरहाल यहां से निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अनुज ‘मोंटी’ कोकावली वार्ड संख्या 65 से, उनकी पत्नी डॉक्टर अंजली यादव जुगौरा वार्ड नं.- 66, पिता डॉ. ब्रजेश चंद्र यादव भीखनपुर वार्ड नं.-68, मां संतोष यादव झलोखर वार्ड नं.-80, चाचा राजपाल यादव अण्डावली वार्ड नं.-64 से क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने गए हुए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad