Advertisement

मांझी की बीजेपी को धमकी, दोबारा नहीं करें गलती, नीतीश को न समझें कमजोर

अरुणाचल प्रदेश में हुई राजनीतिक घटना का असर बिहार की राजनीति पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। अब पूर्व...
मांझी की बीजेपी को धमकी, दोबारा नहीं करें गलती, नीतीश को न समझें कमजोर

अरुणाचल प्रदेश में हुई राजनीतिक घटना का असर बिहार की राजनीति पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी इस पर टिप्पणी की है। मांझी ने कहा है कि अरुणाचल में जो हुआ वह स्वच्छ राजनीति नहीं है। साथ ही उन्होंने भाजपा से ऐसी गलती फिर न दोहराने की बात भी कही है।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष मांझी ने ट्वीट कर कहा, 'अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ वह स्वच्छ राजनीति का तकाजा नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व से अनुरोध है कि ऐसी गलती दोबारा न हो पाए, इसका ख्याल रखें। नीतीश कुमार को कमजोर समझने वालों को शायद नहीं पता है कि हम मजबूती से उनके साथ है।'

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने जेडीयू के 7 में से 6 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया था। इस घटना से पहले जदयू राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी। भाजपा के इस राजनीतिक दांव को बिहार में नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के लिए संदेश के तौर पर देखा गया। इस घटना के बाद हुई जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी यह मुद्दा गरम रहा। इसके विरुद्ध पार्टी ने निंदा प्रस्ताव भी पारित किया।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के इस सियासी घटनाक्रम के बाद बिहार की राजनीति में हलचल बढ़ गई। आरजेडी नेता श्याम रजक ने यहाँ तक दावा किया कि मौजूदा गठबंधन में सभी को घुटन महसूस हो रही है और नीतीश कुमार मजबूर नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी के संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि रजक के इस दावे को बुधवार को खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खारिज कर दिया और कहा कि यह बेबुनियाद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad