Advertisement

बंगाल फतेह के बाद गुजरात में बीजेपी को ममता देंगी चुनौती? अहमदाबाद में लगे पोस्टर

बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल करके लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी लगातार...
बंगाल फतेह के बाद गुजरात में बीजेपी को ममता देंगी चुनौती? अहमदाबाद में लगे पोस्टर

बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल करके लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच सीएम ममता और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने गुजरात के लिए कमर कसती नजर आ रहीं हैं। बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

दरअसल, शहीद दिवस के कार्यक्रम को लेकर ममता बनर्जी के अहमदाबाद में पोस्टर लगे हैं। हालांकि, बाद में इन्हें हटा दिया गया। इससे पहले ममता बनर्जी शहीद दिवस के कार्यक्रम को कोलकाता और बंगाल तक ही सीमित रखती थीं, लेकिन अब देश के कई राज्यों में वर्चुअल मीटिंग करने जा रही हैं। गुजरात में गुजराती भाषा में ही इस वर्चुअल मीटिंग के बैनर लगा दिए गए हैं।

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस आज शहीदी दिवस की 28वीं बरसी मना रही है और इस मौके पर ममता बनर्जी 2024 के लिए बिगुल फूंक सकती हैं। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ममता बनर्जी को रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन ममता ने ना सिर्फ बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया बल्कि पहले से अधिक सीटें लेकर सत्ता में वापसी करने में सफल रहीं। बंगाल के नतीजों के बाद से उनके हौसले बुलंद हैं और टीएमसी के नेताओं का मानना है कि 'दीदी' मोदी के खिलाफ विकल्प बन सकती हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कोविड-19 महामारी के कारण लगातार दूसरे साल वर्चुअल तरीके से लोगों को संबोधित करेंगी। ममता बनर्जी के भाषण को पश्चिम बंगाल के अलावा पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों में भी इसका प्रसारण किया जाएगा।

अहमदाबाद के स्टेट ट्रांसपोर्ट बस स्टैंड पर गुजराती भाषा में लगाए गए इन बैनरों पर लिखा है कि 21 जुलाई को ममता दीदी दोपहर 2 बजे वर्चुअली संबोधित करेंगी। ये पहली बार है जब ममता की तस्वीर वाले बैनर गुजरात में लगे हैं।

जानें क्यों मनाया जाता है शहीद दिवस?

टीएमसी 1993 में कोलकाता में युवा कांग्रेस की रैली में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 13 लोगों की याद में शहीद दिवस मनाती है। इस बार ममता बनर्जी ने इसे देश के लेवल पर करने का फैसला किया है और कई राज्यों में भाषण प्रसारित करने का फैसला किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad