Advertisement

बीजेपी ने टीएमसी पर साधा निशाना, कहा- ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी पश्चिम बंगाल के संसाधनों को 'लूट' रही है

भाजपा ने रविवार को टीएमसी पर पश्चिम बंगाल के संसाधनों को “लूटने” और लोगों को उनकी जरूरतों से वंचित...
बीजेपी ने टीएमसी पर साधा निशाना, कहा- ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी पश्चिम बंगाल के संसाधनों को 'लूट' रही है

भाजपा ने रविवार को टीएमसी पर पश्चिम बंगाल के संसाधनों को “लूटने” और लोगों को उनकी जरूरतों से वंचित करने का आरोप लगाया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि एक के बाद एक टीएमसी नेता भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जा रहे हैं और कोई नहीं जानता कि इसका अंत कहां होगा।

बालुरघाट के सांसद मजूमदार ने आरोप लगाया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रम के साथ देश के महान सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, वहीं टीएमसी राज्य के संसाधनों को लूट रही है और लोगों को वंचित कर रही है।"

उन्होंने कहा, "मंत्री पार्थ चटर्जी के बाद अब ज्योति प्रिया मल्लिक को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विधायक माणिक भट्टाचार्य भी जेल में हैं। एक के बाद एक टीएमसी के बड़े नेताओं की करतूतें सामने आ रही हैं. हमें आश्चर्य है कि इसका अंत कहां होगा।''

मजूमदार ने कहा कि भाजपा टीएमसी सरकार के "भारी भ्रष्टाचार" को लेकर सड़कों पर उतरेगी क्योंकि उसके वरिष्ठ नेताओं ने लाखों आम लोगों को धोखा दिया है। रैली में भाजपा नेता दिलीप घोष, अग्निमित्र पॉल और राहुल सिन्हा भी मौजूद थे, जो कॉलेज स्क्वायर से शुरू हुई और एस्प्लेनेड में समाप्त हुई।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि राज्य के 344 ब्लॉकों से एकत्रित मिट्टी के साथ लगभग 1,400 लोग कोलकाता रेलवे स्टेशन से एक विशेष ट्रेन में नई दिल्ली की यात्रा करेंगे। अभियान के तहत देश के 766 जिलों के 7,000 से अधिक ब्लॉकों से एकत्र की गई मिट्टी को नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास बनाए जाने वाले एक नए स्मारक 'अमृत वाटिका' में रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी 31 अक्टूबर को भारत के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले बहादुरों को याद करते हुए कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। यह दो साल तक चलने वाले 'आजादी का अमृत महोत्सव' के समापन का प्रतीक होगा, जो भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाने के लिए 12 मार्च, 2021 को शुरू हुआ था।

इस बीच, भाजपा के विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने पूर्ब मेदिनीपुर में संवाददाताओं से कहा, "पार्थ चटर्जी और ज्योति प्रिया मल्लिक के बाद, यह देखना बाकी है कि ईडी किस टीएमसी नेता की जांच करेगी।" उन्होंने कहा, “जबकि पूर्व शिक्षा मंत्री हजारों योग्य उम्मीदवारों को शिक्षण नौकरियों से वंचित करने के आरोप में जेल में हैं, पूर्व खाद्य मंत्री को सड़े हुए चावल और गेहूं के साथ छह करोड़ लोगों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हम अब सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के करोड़ों रुपये के घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।"

आरोपों को खारिज करते हुए, टीएमसी ने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियां चुनिंदा रूप से उसके नेताओं को निशाना बना रही हैं, और भाजपा पदाधिकारियों के कुकर्मों पर आंखें मूंद रही हैं। टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा, "सुवेंदु अधिकारी बार-बार झूठे और बेतुके आरोप लगा रहे हैं, केंद्रीय एजेंसियां उन्हें छू नहीं रही हैं, जबकि नारद मामले और सारदा चिट फंड घोटाले में उनका नाम एफआईआर में था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad