Advertisement

राहुल बोले, ‘अब भाजपा के दलित सांसद ही बता रहे हैं मोदी को दलित विरोधी’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजघाट पर दलितों पर अत्याचार के खिलाफ और सांप्रदायिक सौहार्द्र के...
राहुल बोले, ‘अब भाजपा के दलित सांसद ही बता रहे हैं मोदी को दलित विरोधी’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजघाट पर दलितों पर अत्याचार के खिलाफ और सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए किए गए उपवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब भाजपा के दलित सांसद ही कहने लगे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी जातिवादी और दलित विरोधी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यों को दबाने के सिद्धांतों का पालन करती है। उन्होंने कहा कि हम इन्हें 2019 के आम चुनाव में पराजित करेंगे। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन के साथ राजघाट ‌‌‌स्थित महात्मा गांधी की समाधि के सामने बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता सुबह से ही अनशन पर बैठ गए थे। पार्टी अध्यक्ष दोपहर में वहां पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अनशन में शामिल हुए।
कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश भर में पार्टी मुख्यालयों पर सोमवार को उपवास रखा। पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई गड़बड़ियों और हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पार्टी का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य की सरकारों ने हिंसा रोकने और दलितों के हक के संरक्षण के लिए कुछ नहीं किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad