Advertisement

केंद्रीय एजेंसियां अगर किसी को बेवजह निशाना बनाएंगी तो करेंगे कड़ी कार्रवाई: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर राज्य पुलिस को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा किसी को...
केंद्रीय एजेंसियां अगर किसी को बेवजह निशाना बनाएंगी तो करेंगे कड़ी कार्रवाई: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर राज्य पुलिस को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा किसी को "अनावश्यक" निशाना बनाने की शिकायत मिलती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वह सोमवार शाम दुर्ग जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

बघेल ने कहा, “ईडी, डीआरआई या आयकर विभागों से डरने की जरूरत नहीं है। अगर आपको बेवजह निशाना बनाया जा रहा है तो छत्तीसगढ़ सरकार का मुखिया होने के नाते मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यदि आप राज्य के किसी भी थाने में संबंधित अधिकारियों (केंद्रीय एजेंसियों के) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

“हमें सच्चाई की लड़ाई लड़नी है। अगर कोई गलत करता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। डर पैदा करके सरकार नहीं चलाई जा सकती..'

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, बघेल ने राज्य में डीआरआई, आईटी और ईडी द्वारा लोगों को निशाना बनाए जाने की शिकायतों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “..हम सभी केंद्रीय एजेंसियों का स्वागत करते हैं। हम उनका विरोध नहीं करते। अगर कुछ गलत हुआ है तो कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन अगर लोगों को परेशान किया जाता है और अगर पुलिस को इस संबंध में शिकायत मिलती है, तो (केंद्रीय एजेंसियों के संबंधित अधिकारियों) के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के भीतर उथल-पुथल के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा कि उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है और उम्मीद है कि इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad