Advertisement

कर्नाटक: डिप्टी सीएम बोले- कांग्रेस ध्रुवीकरण के मुद्दे में नहीं पड़ना चाहती, इसे बीजेपी पर छोड़ दें

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ध्रुवीकरण में शामिल नहीं होना...
कर्नाटक: डिप्टी सीएम बोले- कांग्रेस ध्रुवीकरण के मुद्दे में नहीं पड़ना चाहती, इसे बीजेपी पर छोड़ दें

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ध्रुवीकरण में शामिल नहीं होना चाहती है और इस मुद्दे को भारतीय जनता पार्टी पर छोड़ती है।

उज्जैन जाते समय उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “आइए हम भावनाओं के मुद्दों पर चर्चा न करें, हम केवल विकास के मुद्दों पर चर्चा करें। भावनात्मक मुद्दों का कोई मूल्य नहीं है और हमें याद रखना चाहिए कि भारत विविधताओं का देश है। हम किसी ध्रुवीकरण के मुद्दे पर नहीं जाना चाहते हैं और यह अध्याय हम भाजपा पर छोड़ते हैं। "

इस मुद्दे पर कि क्या कर्नाटक में पहले आरएसएस प्रमुख केशव बलिराम हेडगेवार से संबंधित अध्याय हटाए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि भारत विविधताओं की भूमि है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक में पिछली भाजपा सरकार द्वारा आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों को दी गई जमीन वापस ली जाएगी, उन्होंने कहा, “इस तरह के मुद्दों को संबंधित विभाग के मंत्री द्वारा देखा जाता है। कौन पात्र हैं, कौन अच्छे धर्मार्थ कार्य कर रहे हैं, इस पर ध्यान दिया जाएगा।"

बजरंग दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के कर्नाटक के चुनावी वादे पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'कोई भी संगठन जो अशांति लाने की कोशिश करता है, राज्य की शांति को नष्ट करता है... हम उन्हें देख रहे हैं और हम एक उदाहरण पेश करेंगे। किसी भी नैतिक पुलिसिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी को भी अनावश्यक रूप से लोगों के मन में भ्रम पैदा नहीं करना चाहिए। कर्नाटक एक विकासशील राज्य है और हम शांति बहाल करेंगे।"

उन्होंने भाजपा नेता के एक बयान पर सवाल का जवाब नहीं दिया, जिसमें कहा गया था कि राहुल गांधी ओसामा बिन लादेन जैसी दाढ़ी रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह बनना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदी में सवाल समझ में नहीं आया।

भाजपा के बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मारे गए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से राहुल गांधी की शक्ल-सूरत की तुलना कर विवाद खड़ा कर दिया है।

मध्य प्रदेश में आगामी चुनावों के मुद्दे पर, शिवकुमार ने कहा, “मध्य प्रदेश के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है। वे वर्तमान सरकार को समझ चुके हैं, जो विफल हो चुकी है। लोगों ने विपक्ष की भूमिका भी देखी है। हमारे पास पूर्ण और स्पष्ट बहुमत (एमपी में) के साथ जनादेश होगा।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad