Advertisement

'कांग्रेस साजिश रचने में लगी हुई है': भाजपा ने येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की निंदा की

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद,...
'कांग्रेस साजिश रचने में लगी हुई है': भाजपा ने येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की निंदा की

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव में अपनी "अपमानजनक हार" के बाद "साजिश रच रहे हैं"। 

गुरुवार को बीजेपी नेता येदियुरप्पा को एक नाबालिग लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम (POCSO) अधिनियम के तहत गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर बीजेपी कर्नाटक ने पोस्ट किया, ''लोकसभा चुनाव में करारी हार से सदमे में कांग्रेस नेता बीजेपी के खिलाफ एक के बाद एक साजिश रचने में लगे हुए हैं।''

पोस्ट में आगे कहा गया, "भाजपा से नाराज कांग्रेस अब एक मानसिक रूप से अस्थिर महिला की शिकायत के आधार पर हमारे सम्मानित नेता बीएस येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। यह तब हुआ है जब राहुल गांधी को कर्नाटक में भाजपा के खिलाफ गलत सूचना फैलाने के लिए अदालती कार्यवाही का सामना करना पड़ा।" "

पार्टी ने अपने ट्वीट में आगे दावा किया कि कांग्रेस मंत्री बी नागेंद्र से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

भाजपा ने कहा, "महर्षि वाल्मिकी विकास निगम में मंत्री बी. नागेंद्र पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों और उसके बाद सरकार पर लगे आरोपों के आलोक में कांग्रेस ने येदियुरप्पा को बदनाम करके ध्यान भटकाने की साजिश रची है।"

भाजपा ने यह भी कहा कि राज्य के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने पहले कहा था कि "मानसिक रूप से अस्थिर" महिला द्वारा दायर शिकायत में कोई दम नहीं है।

पार्टी ने कहा, "पहले गृह मंत्री डॉ. परमेश्वर ने खुद कहा था कि मानसिक रूप से अस्थिर महिला की शिकायत दुर्भावनापूर्ण और निराधार थी। यह बेतुका है कि मामले को तीन महीने बाद फिर से उठाया जा रहा है।"

इसमें आगे कहा गया, "सरकार महिला द्वारा दायर की गई 53 शिकायतों में से केवल येदियुरप्पा पर ही ध्यान क्यों केंद्रित कर रही है, जिसमें उसके अपने बच्चे और पति भी शामिल हैं? शिकायत दर्ज होने के तीन महीने बाद अचानक गिरफ्तारी की साजिश क्यों रची गई?"

बीजेपी ने कांग्रेस पर अपने हमले तेज करते हुए कहा कि अगर पार्टी अपनी नफरत की राजनीति जारी रखती है तो राज्य में पार्टी नष्ट हो जाएगी।

बीजेपी कर्नाटक ने पोस्ट में कहा, "अगर दिल्ली में कांग्रेस नेता ऐसी घृणित, प्रतिशोधी राजनीति के आगे झुक गए और येदियुरप्पा को निशाना बनाया, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस कर्नाटक से बाहर हो जाएगी।"

गौरतलब है कि मार्च में पीड़िता की मां ने पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि येदियुरप्पा ने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया था। इस संबंध में पीड़िता के भाई ने कोर्ट में याचिका दायर की।

याचिका पर सुनवाई कर रही फास्ट-ट्रैक कोर्ट ने कर्नाटक के पूर्व सीएम के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करते हुए उनकी तत्काल गिरफ्तारी का निर्देश दिया। येदियुरप्पा के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, उन्होंने गिरफ्तारी से बचने की मांग करते हुए एक विशेष अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है।

येदियुरप्पा इस समय राष्ट्रीय राजधानी में हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad