Advertisement

जब नाव मझधार में फंस जाए, तब पतवार...कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच राहुल गांधी ने फेसबुक पर क्यों लिखा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अपने फेसबुक पर एक ऐसा पोस्ट किया जिसने अध्यक्ष पद को लेकर...
जब नाव मझधार में फंस जाए, तब पतवार...कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच राहुल गांधी ने फेसबुक पर क्यों लिखा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अपने फेसबुक पर एक ऐसा पोस्ट किया जिसने अध्यक्ष पद को लेकर अटकलें बढ़ा दी हैं। राहुल के पोस्ट को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि वे अध्यक्ष पद की कुर्सी किसी बाहरी नेता के बजाय खुद के पास रखना चाहते हों। हालांकि, उन्होंने किस संदर्भ में इस तरह की बातें लिखी हैं अभी स्प्ष्ट नहीं है।

दरअसल, राहुल गांधी ने फेसबुक पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए जो कैप्शन लिखा है, उससे तमाम तरह के कयास लग रहे हैं। केरल में एक जगह नाव चलाते हुए राहुल गांधी ने पतवार अपने हाथ में ले रखी है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'जब नाव बीच मंझधार में फंस जाए, तब पतवार अपने हाथ में लेनी ही पड़ती है। न रुकेंगे, न झुकेंगे, भारत जोड़ेंगे।'

राहुल गांधी द्वारा फोटो के साथ इस कैप्शन को कांग्रेस के हालात और उनके अध्यक्ष बनने के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है। हालांकि अब तक वह अध्यक्ष बनने से इनकार ही करते आए हैं, जबकि कांग्रेस में लगातार यह मांग उठती रही है कि वही नेतृत्व करें।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नजदीक आने के साथ ही राहुल गांधी को फिर से कमान सौंपने की मांग तेज होती जा रही है। गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बाद अब तमिलनाडु, बिहार, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को राहुल को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया। तमिलनाडु, बिहार और जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समितियों की बैठक सोमवार को हुई। इसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को फिर से पार्टी की कमान संभालने संबंधी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad