Advertisement

महंगाई पर राहुल बोले, देश में अब अरहर मोदी-अरहर मोदी का नया नारा गूंज रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को महंगाई सेे निजात कब दिलाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी महंगाई को कम करने की कोई निश्चित तारीख देश को दें। यह कहना है कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी का, जिन्‍होंने लोकसभा में गुरुवार को महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। मोदी के पुराने भाषणों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी यूपीए शासन के दौरान महंगाई पर जोरदार हमला बोलते थे। डायलाग मारते थे। जबकि अब उनके हाथ में सत्‍ता है तब भी वह महंगाई को काबू नहीं कर पा रहे हैं। उनके शासन में तो महंगाई ने देश का दम निकाल कर रख दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार को देश के किसानों को नहीं भूलना चाहिए।
महंगाई पर राहुल बोले, देश में अब अरहर मोदी-अरहर मोदी का नया नारा गूंज रहा

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम जी आप जो वायदे करना चाहते हैं, वह आप सब करिए, मगर आप सदन को तारीख दे दीजिए, जब दाल, आलू और टमाटर के दाम कम हो जाएंंगेे। राहुल कहते हैं कि अब गांव तथा कस्बों में एक नया नारा चला है और वो है अरहर मोदी-अरहर मोदी।

उन्‍होंने कहा कि दालों के दामों ने तो जीना मुहाल कर दिया है। एनडीए सरकार के दो साल का जश्‍न धूमधाम से मनाया गया और पीएम ने अपनी योजनाओं का बढ़-चढ़कर बखान किया, लेकिन महंगाई पर कुछ नहीं कहा। पीएम महंगाई पर बोल ही नहीं सकते, क्योंकि यह देश में साफ दिख रही है। राहुल ने कहा कि किसान 50 रुपये में दाल बेचता है और खरीदता 180 रुपये में है। प्रधानमंत्री ने खुद को पीएम न बनाकर चौकीदार बनाने की बात कही थी। देखिये, अब चौकीदार की नाक के नीचे दाल की चोरी हो रही है, लेकिन उन्‍होंने एक शब्‍द नहीं कहा। पीएम अब बड़े आदमी हो गए हैं, अब 'चौकीदारी' हम पर छोड़ दें। राहुल ने कहा कि मोदी जी के पीएम बनने के बाद बड़े उद्योगपतियों को फायदा हुआ, किसानों को फायदा होने के बजाए नुकसान ही हुआ।  

राहुुल ने कहा कि पिछले साल सरकार ने बड़े उद्योगपतियों का 52 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया। हम आपसे सिर्फ यह पूछते हैं कि मेक इन इंडिया में आपने एक युवा को रोजगार नहीं दिया। दो लाख करोड़ रुपये में से आपने बड़े उद्योगपतियों को पैसा दिया, मगर देश की जनता को आपने कितना पैसा दिया?


Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad