Advertisement

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का कद और बढ़ा, वित्त-राजस्व सहित 3 और नए विभाग मिले

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ है। केजरीवाल सरकार में इकलौती...
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का कद और बढ़ा, वित्त-राजस्व सहित 3 और नए विभाग मिले

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ है। केजरीवाल सरकार में इकलौती महिला मंत्री आतिशी का कद बढ़ गया है। उपराज्यपाल वी के सक्सेना की मंजूरी मिलने के बाद मंत्री आतिशी को राजस्व, योजना और वित्त विभागों का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस अतिरिक्त प्रभार के बाद अब उनके पास 12 विभागों का जिम्मा होगा, जो सभी मंत्रियों में सर्वाधिक है।

बता दें कि पहले यह विभाग कैलाश गहलोत के पास थे। दिल्‍ली सरकार के इस प्रस्‍ताव को उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। आतिशी के पास बिजली, शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा, पर्याटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण, तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभागों का प्रभार है। मंत्रिमंडल में इस फेरबदल के बाद आतिशी को कुल 12 विभागों का प्रभार मिल गया है।

फिलहाल वित्त, योजना और राजस्व विभाग कैलाश गहलोत के पास हैं। आबकारी घोटाले से जुड़े मामले में सिसोदिया की गिरफ्तारी और उनके इस्तीफे के बाद योजना और वित्त विभाग का प्रभार कैलाश गहलोत को सौंपा गया था। सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad