Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिनाईं बजट 2023 की खुबियां, कहा- इसमें हर किसी के लिए कुछ न कुछ है

दिल्ली सरकार ने बुधवार को विधानसभा में अपना बजट पेश किया। वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बजट पेश करते हुए...
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिनाईं बजट 2023 की खुबियां, कहा- इसमें हर किसी के लिए कुछ न कुछ है

दिल्ली सरकार ने बुधवार को विधानसभा में अपना बजट पेश किया। वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बजट पेश करते हुए कई बड़े एलान किए। राष्ट्रीय राजधानी में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने आज वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कुल 78,800 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली विधानसभा में अपना पहला और केजरीवाल सरकार के नौवें बजट को पेश किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि विभिन्न परियोजनाओं के लिए आवंटित 21 हजार करोड़ रुपये से अवसंरचना क्षेत्र को बड़ी मजबूती मिलेगी। केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते कहा कि उनकी सरकार मुफ्त में शिक्षा, पानी, बिजली और स्वास्थ्य सेवाएं नागरिकों को दे रही है, लेकिन कभी घाटे में नहीं गई क्योंकि सरकार ईमानदार है। उन्होंने भरोसा दिया कि दिल्ली सरकार की सभी मुफ्त योजनाएं जारी रहेंगी।

केजरीवाल ने कहा कि साल 2014-15 में दिल्ली सरकार का बजट 30,940 करोड़ रुपये का था जो बढ़कर 78,800 करोड़ रुपये का हो गया है। यह सब हुआ क्योंकि दिल्ली में ईमानदार सरकार है। हमारी सरकार ने अब तक शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली क्षेत्र में भारी निवेश किया है। यह निवेश आगे भी जारी रहेगा। यह बजट स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक दिल्ली पर केंद्रित है। हमने तमाम बाधाओं के बावजूद कई उपलब्धियां हासिल की हैं। यह हमारे उत्कृष्ट प्रशासन कौशल को प्रदर्शित करता है। दिल्ली को यदि पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त होता तो यहां और भी प्रगति होती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad