Advertisement

शंकित, अचंभित, चिंतित... भाजपा की जीत पर मायावती बोलीं- ऐसा विचित्र रिजल्ट, गले के नीचे उतरना मुश्किल

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती की तरफ से पहली...
शंकित, अचंभित, चिंतित... भाजपा की जीत पर मायावती बोलीं- ऐसा विचित्र रिजल्ट, गले के नीचे उतरना मुश्किल

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है। मायावती ने ट्वीट कर चुनाव नतीजों को एक पार्टी के पक्ष में जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोगों का आशंकित, अचंभित और चिंतित होना स्वाभाविक है। मायावती ने कहा कि चुनाव परिणाम विचित्र है और लोगों के गले नहीं उत्तर रहा।

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, “देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल। पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व कांटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय।

उन्होंने आगे लिखा, “बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, किन्तु उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है, बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है। इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।”

गौरतलब है कि चार राज्यों के चुनाव परिणाम में बसपा का तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में खाता भी नहीं खुला, राजस्थान में उसके दो विधायक जीत पाए, लेकिन वोट बैंक में काफी गिरावट देखने को मिली है। चार राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी दलों में मायूसी छाई हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad