Advertisement

फणनवीस ने महाराष्ट्र सरकार को दी चुनौती, कहा- हिम्मत है तो रजा अकादमी पर प्रतिबंध लगाकर दिखाएं

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आरोप लगाया कि अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ अन्य...
फणनवीस ने महाराष्ट्र सरकार को दी चुनौती, कहा- हिम्मत है तो रजा अकादमी पर प्रतिबंध लगाकर दिखाएं

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आरोप लगाया कि अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ अन्य शहरों में हाल ही में हुई हिंसा एक साजिश थी। उन्होंने कहा कि राज्य में अशांति पैदा करने का एक जानबूझकर प्रयास था। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा और हिंदू संगठनों के खिलाफ पुलिस ने "एकतरफा" कार्रवाई शुरू हुई। इसे तुरंत बंद कर देना चाहिए, ऐसा न करने पर भाजपा 'जेल भरो' आंदोलन करेगी।

फडणवीस ने राज्य में एक इस्लामी संगठन रज़ा अकादमी पर प्रतिबंध लगाने के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को भी चुनौती दी।

बता दें कि त्रिपुरा में सांप्रदायिक घटनाओं के विरोध में रजा अकादमी सहित कुछ संगठनों की रैलियों के बाद 12 और 13 नवंबर को अमरावती और राज्य के अन्य हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी।

महाराष्ट्र एलओपी देवेंद्र फडणवीस ने अमरावती हिंसा पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,"... मैं रजा अकादमी पर प्रतिबंध लगाने की मांग करता हूं ... मैं सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को रजा अकादमी पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती देता हूं ..."

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार है तो रजा अकादमी पुलिस पर हमला क्यों करती है? मुंबई दंगे और पुलिस पर हमले पहले रज़ा अकादमी के मोर्चा के दौरान क्यों हुए थे? सभी जानते हैं कि वह किस पार्टी की ए और बी टीम है। आपको देखना चाहिए कि रजा अकादमी के लोगों के साथ तस्वीरों में यह कौन है।

उन्होंने पूछा, "आपने शेलार की तस्वीरें दिखाईं। क्या आपने वह सीएम का दिखाया? नहीं, कांग्रेस के मंत्री को?नहीं। भले ही इसके लिए मैं मानता हूं कि रजा अकादमी भाजपा की बी टीम है, मैं इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करता हूं। क्या आप करोगे?कांग्रेस में हिम्मत नहीं है क्योंकि सभी जानते हैं कि रजा अकादमी किसकी संतान है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad