Advertisement

'बंगाल में मुसलमानों को झूठे जाति प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे', टीएमसी सरकार पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक बार एक पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर संविधान से...
'बंगाल में मुसलमानों को झूठे जाति प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे', टीएमसी सरकार पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक बार एक पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर संविधान से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार "झूठे जाति प्रमाण पत्र" जारी करके मुसलमानों को "मूल" ओबीसी के अधिकार दे रही है।

मथुरापुर लोकसभा सीट के काकद्वीप में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने टीएमसी पर अपने मंत्र "एटा होते देबोना" (ऐसा नहीं होने देंगे) के साथ पश्चिम बंगाल में विकास योजनाओं को लागू नहीं होने देने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया, "एक वर्ग को खुश करने के लिए, टीएमसी सरकार खुले तौर पर संविधान पर हमला कर रही है, जिसने दलितों और पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिया है। लेकिन पश्चिम बंगाल में आरक्षण की खुली लूट हुई। मुसलमानों को झूठे ओबीसी प्रमाणपत्र जारी किए गए।"

उन्होंने कहा, "कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इन झूठे प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है लेकिन टीएमसी इस फैसले को स्वीकार नहीं कर सकती। वे मुसलमानों को गुमराह कर रहे हैं।"

मोदी ने टीएमसी पर हमला करते हुए उस पर मछुआरों के लिए केंद्रीय योजनाओं और उज्ज्वला योजना और आयुष्मान भारत जैसी अन्य पहलों के कार्यान्वयन को रोकने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मतुआ समुदाय के सदस्यों को "आन, बान और शान" (उन्हें मिलने वाला सम्मान) के साथ भारतीय नागरिकता मिलेगी।

पीएम मोदी ने टीएमसी सरकार पर अपनी सीमाओं से पश्चिम बंगाल में अनियंत्रित घुसपैठ की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया, ''टीएमसी और इंडिया गठबंधन पश्चिम बंगाल को विकास की विपरीत दिशा में धकेल रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस यहां तक कि पीएम आवास और मध्याह्न भोजन परियोजनाओं से भी कट मनी लेती है।''

उन्होंने "टीएमसी गुंडों" पर राज्य में भारत सेवाश्रम और रामकृष्ण मिशन प्रतिष्ठानों पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "विक्सित भारत' को लागू करने के लिए हमें 'विक्सित बंगाल' की जरूरत है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad