Advertisement

सरकार रद्द करें 12वीं की सीबीएसई परीक्षा, जून तक छात्रों को दबाव में रखना अनुचित: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द...
सरकार रद्द करें 12वीं की सीबीएसई परीक्षा, जून तक छात्रों को दबाव में रखना अनुचित: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया लेकिन सरकार को सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं भी रद्द कर देनी चाहिए। जून तक छात्रों को बेवजह के दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है। प्रियंका ने कहा, ''यह अनुचित है। सरकार से आग्रह करती हूं कि इस पर फैसला किया जाए।

उन्होंने ट्वीट किया, ''खुशी हुई कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया। बहरहाल, 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम निर्णय लेना चाहिए।" बता दें कि केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को सीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में हुई एक बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया।

प्रियंका ने पिछले कुछ दिनों में कई बार यह मांग उठाई थी कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं रद्द की जाएं। दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई अन्य नेताओं ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के मद्देनजर सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad