Advertisement

एचएएल के कर्मचारियों ने राहुल गांधी से कहा, राफेल डील में हमारी अनदेखी की गई

बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के...
एचएएल के कर्मचारियों ने राहुल गांधी से कहा, राफेल डील में हमारी अनदेखी की गई

बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारियों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा कि इसमें काम करना गर्व की बात है। राफेल बनाने का सौदा एचएएल को ना मिलने से नाराज राहुल गांधी ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो कुछ सामरिक महत्व की संस्थाएं बनाई गईं,  इसमें यह एक है। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा, ‘राफेल डील में हमारी अनदेखी की गई।‘

राहुल ने कहा कि देश के लिए आपने जो काम किया है वो शानदार है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा करने के लिए भारत एचएएल के कर्मचारियों का आभारी है. राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह आईआईटी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के की प्रीमियम संस्था है, एयरोस्पेस के क्षेत्र में वही स्थान एचएचएल है। एचएएल ने देश में वैज्ञानिक सोच का निर्माण किया है।

देश की सामरिक संपत्ति है एचएएल

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार ने एचएएल  से राफेल का सौदा छीना है। मैं एचएएल कर्मचारियों के साथ खड़ा हूं, क्योंकि मैं उनका दर्द समझता हूं। यह देश की सामरिक संपत्ति है, लेकिन राफेल का ऑर्डर छीनकर इसको तबाह करने की नाकाम कोशिश की गई है।

वायुसेना की रीढ़ है कंपनी

कर्मचारियों ने एचएएल के इतिहास को दोहराते हुए कहा कि सौदा न मिलने से एचएएल को खासा नुकसान हुआ है और इसकी लड़ाई न्याय मिलने तक लड़ेंगे। एचएएल वायुसेना की रीढ़ है। कोई भी रक्षा संगठन बिना बैकअप के मजबूत नहीं कहा जा सकता। एचएएल एशिया में सबसे श्रेष्ठ है। इसने कई विमानों का निर्माण किया। इसका देश में खासा योगदान है।

इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि एचएएल भारत की रणनीतिक संपत्ति है। राहुल ने एक बार फिर आरोप लगाते हुए कहा, 'एचएएल भारत की रणनीतिक संपत्ति है। एचएएल से राफेल छीनकर और अनिल अंबानी को गिफ्ट कर भारत के एयरोस्पेस उद्योग के भविष्य को तबाह कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad