Advertisement

नौजवानों को उकसाया गया, करनाल में किसानों के हंगामे पर बोले सीएम खट्टर

हरियाणा के करनाल जिले में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस...
नौजवानों को उकसाया गया, करनाल में किसानों के हंगामे पर बोले सीएम खट्टर

हरियाणा के करनाल जिले में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर किसानों के बातचीत करने वाले थे लेकिन उनके आने से ठीक पहले नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हल्ला-बोल दिया। वो इस नए कृषि कानूनों का फायदा समझाने वाले थे। लेकिन, किसानों के भारी विरोध को लेकर उनका हेलिकॉप्टर तक नहीं उतर पाया और उन्हें लौटना पड़ा किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। इतना ही नहीं, कार्यक्रम में रखे गए कुर्सियों और मंच को किसानों ने तोड़-फोड़ कर दिया। सीएम खट्टर यहां नए कृषि कानूनों को बताने के लिए आए थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठी चार्ज किया है।

इसके बाद सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, "दिल्ली की सीमाओं पर जो धरने दिए जा रहे हैं खासकर टिगरी और सिंघु बॉर्डर पर उस संबंध में हमारा भी दायित्व बनता है कि किसानों को जो वास्तविकता है वो बताना चाहिए। वर्ना एक साइड जो भ्रम फैलाता हुआ नजर आ रहा है ऐसे में अगर लोगों में स्थिति साफ नहीं होगी तो वास्तविकता पता नहीं लगेगी। इससे पहले हमने एक पंचायत की थी, उसकी जानकारी सबको हुई।"

किसानों के हंगामे को लेकर खट्टर ने कहा, "आज के कार्यक्रम को लेकर कल आंदोलनकारियों के नेताओं से प्रशासन की बात हो चुकी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि हम एक सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे, लेकिन रैली में कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं करेंगे। उस बात पर विश्वास रखते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारी की। लेकिन आज जब मुझे वहां पहुंचना था उससे पहले रैली में बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। नौजवानों को उकसाया गया होगा। उन्होंने वादा को तोड़ा।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad