Advertisement

आदित्यनाथ ने लगाया आरोप- इंडिया गठबंधन पार्टियां देश में तालिबानी शासन लागू करने का रखती हैं इरादा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आरोप लगाया कि इंडिया ब्लॉक पार्टियों ने...
आदित्यनाथ ने लगाया आरोप-  इंडिया गठबंधन पार्टियां देश में तालिबानी शासन लागू करने का रखती हैं इरादा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आरोप लगाया कि इंडिया ब्लॉक पार्टियों ने संकेत दिया है कि वे देश में तालिबानी शासन लागू करने और महिलाओं को उनके घरों तक सीमित रखने का इरादा रखते हैं।

भाजपा सहयोगी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के उम्मीदवार अरविंद राजभर के समर्थन में घोसी विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (एसपी) की मानसिकता नकारात्मक है।

आदित्यनाथ ने कहा, "वे भगवान राम और राष्ट्र के खिलाफ खड़े हैं, दलितों और पिछड़े समुदायों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। अब, उन्होंने ओबीसी के लिए आरक्षण पर अपनी नज़रें गड़ा दी हैं।" उन्होंने कहा, "ओबीसी के लिए निर्धारित आरक्षण को छीनकर मुसलमानों को आवंटित करने की बात हो रही है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। ये अधिकार ओबीसी जाति के हैं और हम उन्हें हड़पने नहीं देंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि धर्म आरक्षण का आधार नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का एक बार फिर देश को धर्म के आधार पर बांटने का उद्देश्य है, लेकिन लोगों ने उनके इरादों को समझ लिया है। उन्होंने कहा, "हमें इंडी गठबंधन से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे घोषणा करते हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो वे विरासत कर लगाएंगे। यह कर औरंगजेब के 'जजिया कर' जैसा है। इसके अलावा, वे घोषणा करते हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो वे व्यक्तिगत कानून लागू करेंगे, जो देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करने की उनकी इच्छा को दर्शाता है।"

उन्होंने कहा, "हालांकि, वे यह पहचानने में विफल हैं कि यह देश बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान के तहत काम करता है। हम अपने देश में तीन तलाक की निंदनीय प्रथा की बहाली को बर्दाश्त नहीं करेंगे।" उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक की पार्टियां महिलाओं को उनके घरों तक सीमित रखने का इरादा रखती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में देश का कद और हर भारतीय की गरिमा वैश्विक स्तर पर बढ़ी है। आदित्यनाथ ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'अबकी बार 400 पार' का नारा पूरे देश में गूंज रहा है। राष्ट्र अब बेहतर सुरक्षा के साथ विकास की बड़ी परियोजनाएं चला रहा है। गरीबों के अधिकारों की रक्षा की जा रही है और देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा कवरेज से 60 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं। किसान सम्मान निधि से 12 करोड़ किसान लाभान्वित हो रहे हैं और 12 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए हैं। यह सब प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण हासिल हुआ है।" आदित्यनाथ ने कहा कि 4 जून से 70 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति को प्रति वर्ष 5 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान किया जाएगा।

वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे प्राचीन शहरों में गिने जाने वाले काशी की 70 वर्षों तक उपेक्षा की गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में इसका कायापलट हो गया। मोदी ने देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की किस्मत बदल दी है। आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान शहर में आतंकवादी घटनाएं होती थीं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में काशी में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे का निर्माण हो रहा है।

उन्होंने कहा कि काशी में देश के सबसे बड़े रोपवे का निर्माण शुरू हो गया है और यह साल के अंत तक कैंट स्टेशन को बाबा विश्वनाथ धाम से जोड़ देगा। उन्होंने वाराणसी के लोगों से मोदी के लिए रिकॉर्ड तोड़ जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। बलिया से भाजपा के उम्मीदवार नीरज शेखर के समर्थन में गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश से माफिया के सफाए के परिणामस्वरूप राज्य के पूर्वांचल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में स्थापित की जा रही परियोजनाओं से क्षेत्र के कई युवाओं को रोजगार मिलेगा। सपा पर निशाना साधते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी ने "गरीबों को मारने की कसम खाई थी", लेकिन उन्होंने उत्तर प्रदेश से माफिया को खत्म करने का संकल्प लिया और इसमें सफल भी हुए। सोनभद्र में आदित्यनाथ ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी भारत के विकास और विरासत के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं। इसका प्रमाण अयोध्या में 500 साल बाद राम मंदिर का निर्माण पूरा होना है।" उन्होंने कहा कि मोदी ने घोषणा की है कि 2025 का वर्ष महान स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को समर्पित होगा, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया और आदिवासी समुदायों को एकजुट करने के लिए अथक प्रयास किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad