Advertisement

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का टैगलाइन होगा 'जीतेगा भारत', राहुल गांधी बोले- 'भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा'

अपने गठबंधन के लिए ‘इंडिया' नाम चुनने की घोषणा के एक दिन बाद विपक्षी दलों ने 2024 लोकसभा चुनाव के...
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का टैगलाइन होगा 'जीतेगा भारत', राहुल गांधी बोले- 'भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा'

अपने गठबंधन के लिए ‘इंडिया' नाम चुनने की घोषणा के एक दिन बाद विपक्षी दलों ने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसके लिए ‘जीतेगा भारत' टैगलाइन को चुना है। इससे पहले विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन 'इंडिया' के नाम की घोषणा की थी। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा, 'भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा'। 

सूत्रों ने बताया कि इस टैगलाइन को संभवत: विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में भी अनुवाद करके इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेंगलुरु में मंगलवार को हुई बैठक के दौरान कई नेताओं को लगा कि गठबंधन के नाम में ‘भारत' शब्द भी शामिल होना चाहिए। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इसे टैगलाइन में शामिल किया जाएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और अब शिवसेना प्रमुख (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने सुझाव दिया था कि विपक्षी गठबंधन की एक हिंदी टैगलाइन होनी चाहिए। बेंगलुरु में कल समाप्त हुए विपक्ष के दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान I.N.D.I.A, नाम को अंतिम रूप दिया गया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव 'मोदी बनाम भारत' की लड़ाई होगी। गांधी ने कहा, 'लड़ाई एनडीए और आई.एन.डी.आई.ए., नरेंद्र मोदी और आई.एन.डी.आई.ए., उनकी विचारधारा और आई.एन.डी.आई.ए. के बीच है। भारत हमेशा सभी लड़ाई जीतता है।'

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी मोर्चे पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 'नकारात्मकता पर बने गठबंधन कभी नहीं जीतते हैं।' उन्होंने कहा, 'जब कोई गठबंधन वंशवादी और भ्रष्ट होगा तो देश हार जाएगा।' I.N.D.I.A नाम का मुकाबला करने के लिए, प्रधानमंत्री ने 'भारत' की बात की और कहा कि एनडीए गरीबों और पिछड़े वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad