Advertisement

मध्यप्रदेश कांग्रेस का यू-टर्न, टिकट दावेदारों के फेसबुक-ट्वीटर पर होने की शर्त ली वापस

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने चुनाव में टिकट बंटवारे सोशल मीडिया की अनिवायर्ता की शर्त को वापस ले लिया है।...
मध्यप्रदेश कांग्रेस का यू-टर्न, टिकट दावेदारों के फेसबुक-ट्वीटर पर होने की शर्त ली वापस

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने चुनाव में टिकट बंटवारे सोशल मीडिया की अनिवायर्ता की शर्त को वापस ले लिया है। कांग्रेस ने शर्त रखी थी कि जो नेता टिकट का सपना देख रहे हैं उनके अपने फेसबुक पर 15 हजार लाइक्स और ट्वीटर पर पांच हजार फॉलोअर्स होने चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी संगठन प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर ने जानकारी दी कि पार्टी ने टिकट बंटवारे के लिए रखी इस शर्त को वापस ले लिया है। प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को यह आदेश ठीक नहीं लगा जिसके बाद पार्टी ने अपना फरमान वापस लिया। अब सोशल मीडिया टिकट चयन का आधार नहीं होगा।

रीट्वीट की भी लगाई थी शर्त

कांग्रेस ने एक पत्र जारी करते हुए कहा था कि ऐसे नेता जो टिकट चाहते हैं उनके फेसबुक लाइक्स कम से कम 15000 होने चाहिए। ट्वीटर पर भी ऐसे नेताओं के फॉलोवर्स की संख्या 5000 से कम न हो। कांग्रेस ने ये शर्त भी रखी है कि नेताओं को मध्यप्रदेश कांग्रेस के सभी ट्वीट्स को लाइक और रीट्वीट करना होगा।

20 तक हो सकता है उम्मीदवारों का एलान

मध्यप्रदेश कांग्रेस इस बार उम्मीदवार तय करने के मामले में भाजपा से बढ़त लेना चाहती है। कांग्रेस की घोषणा के अनुसार इस माह की 20 तारीख तक कांग्रेस प्रदेश में लगभग 70 से 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। इन सीटों में वे सीटें भी शामिल हैं, जिन पर कांग्रेस लगातार 5 से 6 बार से चुनाव हारती आ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad