Advertisement

‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर खड़गे या राहुल हो सकते हैं प्रधानमंत्री उम्मीदवार: शशि थरूर

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य शशि थरूर ने कहा कि उन्हें लगता है कि अगर ‘इंडिया’...
‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर खड़गे या राहुल हो सकते हैं प्रधानमंत्री उम्मीदवार: शशि थरूर

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य शशि थरूर ने कहा कि उन्हें लगता है कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में आता है तो कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में नामित कर सकती है।

थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगले साल के चुनाव में विपक्षी गठबंधन के कारण आश्चर्यजनक नतीजे देखने को मिल सकते हैं और ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) गठबंधन के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को शिकस्त देकर केंद्र में सत्ता में आने की संभावना है।

उन्होंने टेक्नोपार्क में अमेरिका स्थित तथा सिलिकॉन वैली के डी2सी (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) मार्कटप्लेस ‘वेडॉटकॉम’ के पेशेवरों के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि नतीजे सामने आएंगे तो गठबंधन होने, न कि कोई एक पार्टी होने के कारण उन दलों के नेताओं को एकजुट होना पड़ेगा और किसी व्यक्ति का चयन करना पड़ेगा। लेकिन मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से या खरगे, जो भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री बनेंगे या राहुल गांधी प्रधानमंत्री की दौड़ में हो सकते हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad