Advertisement

मनमोहन सिंह ने कहा, 'मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम करने वाले पहले पीएम हैं'

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मौजूदा नरेंद्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान 'घृणित नफरत भरे भाषण'...
मनमोहन सिंह ने कहा, 'मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम करने वाले पहले पीएम हैं'

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मौजूदा नरेंद्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान 'घृणित नफरत भरे भाषण' देने और 'असंसदीय भाषा' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले देश की जनता को लिखे पत्र में सिंह ने मोदी के उस दावे को खारिज किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मुसलमानों को धन पर पहला अधिकार है। सिंह ने कहा, "मैंने कभी एक समुदाय को दूसरे से अलग नहीं किया। यह भाजपा का विशेष अधिकार और आदत है।"

पत्र में लिखा है: "मैं इस चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक चर्चा को बहुत ध्यान से देख रहा हूं। मोदी जी ने घृणित नफरत भरे भाषण दिए हैं, जो पूरी तरह से विभाजनकारी हैं। मोदी जी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने पद की गरिमा और उसके साथ प्रधानमंत्री कार्यालय की गंभीरता को कम किया है। इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने किसी खास वर्ग या विपक्ष को निशाना बनाने के लिए इतनी घृणित, असंसदीय और निम्नस्तरीय भाषा का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने मुझे कुछ गलत बयान भी दिए हैं। मैंने अपने जीवन में कभी भी एक समुदाय को दूसरे से अलग नहीं किया है। यह भाजपा का विशेष अधिकार और आदत है।

शांति और सद्भाव की अपील करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा: "मैं पंजाब के हर मतदाता से विकास और समन्वित प्रगति के लिए वोट करने की अपील करता हूं। मैं सभी युवाओं से सावधानी से वोट करने और भविष्य के लिए वोट करने का आग्रह करता हूं। केवल कांग्रेस ही विकास-आधारित प्रगतिशील भविष्य की गारंटी दे सकती है, जहां लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की जाएगी।"

पिछले महीने राजस्थान में चुनाव प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था: "कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि वे माताओं और बेटियों के पास मौजूद सोने का हिसाब लेंगे और उस धन को वितरित करेंगे। मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि मुसलमानों का धन पर पहला अधिकार है। भाइयों और बहनों, यह शहरी नक्सली सोच मेरी माताओं और बहनों के मंगलसूत्र को भी नहीं छोड़ेगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad