Advertisement

छत्तीसगढ़: आरएसएस प्रमुख पर सीएम बघेल का पलटवार, बीजेपी शासन में सबसे ज्यादा चर्च बनने का किया दावा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार के 15 साल के शासन के दौरान राज्य में...
छत्तीसगढ़: आरएसएस प्रमुख पर सीएम बघेल का पलटवार, बीजेपी शासन में सबसे ज्यादा चर्च बनने का किया दावा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार के 15 साल के शासन के दौरान राज्य में सबसे अधिक संख्या में चर्च बनाए गए और उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से विवरण मांगने की अपील की।

इससे पहले दिन में छत्तीसगढ़ के चार दिवसीय दौरे पर आये भागवत ने आदिवासियों से उनकी मासूमियत का फायदा उठाकर उन्हें ठगने की कोशिश करने वालों के खिलाफ मजबूत रहने की अपील की थी।

भागवत की टिप्पणी जशपुर में एक समारोह में विपक्षी भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों की पृष्ठभूमि में आई है कि कांग्रेस शासित राज्य में विशेष रूप से आदिवासियों के धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ रही हैं।

भागवत की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मोहन भागवत जी को (पूर्व सीएम) रमन सिंह से विवरण मांगना चाहिए कि उनके कार्यकाल (2003 और 2018 के बीच) में कितने चर्च बनाए गए थे। यदि उनके पास विवरण नहीं है, तो मैं उन्हें प्रदान करूंगा।"

उन्होंने कहा, "अगर ईसाई हैं तो चर्च होंगे। ऐसा नहीं है कि चर्च होंगे तो ईसाई होंगे। यदि कोई सिख किसी स्थान पर रहता है तो स्वाभाविक रूप से वहां गुरुद्वारा बनाया जाएगा।"
इसी तरह रमन सिंह सरकार के 15 साल के शासन में सबसे ज्यादा चर्च बने।

सीएम ने कहा, "अगर कोई इससे इनकार करता है, तो मैं रिकॉर्ड प्रदान करूंगा। (भागवत को चाहिए) लोगों को गुमराह करना बंद करें। भागवत जी को गलत जानकारी दी गई है।" उन्होंने कहा कि लोगों को 15 साल तक ठगा गया लेकिन अब वे किसी को ऐसा नहीं करने देंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad