Advertisement

शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा, बोले- ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा आखिरकार एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना में शामिल हो गए।...
शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा, बोले- ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा आखिरकार एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना में शामिल हो गए। मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे, और मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में मिलिंद देवड़ा शिवसेना में शामिल हुए।

शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा, "ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा। आज मैं शिवसेना में शामिल हो गया।

शिवसेना में शामिल होने के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा, "वही पार्टी जो इस देश को रचनात्मक सुझाव देती थी कि देश को आगे कैसे ले जाया जाए, आज उस पार्टी का एक ही उद्देश्य है कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं, जो करते हैं, उसके खिलाफ बोलना। कल को अगर प्रधानमंत्री मोदी कहेंगे कि कांग्रेस बहुत अच्छी पार्टी है तो वे इसका भी विरोध करेंगे। मैं पॉलिटिक्स ऑफ गेन (GAIN- ग्रोथ,एस्पीरेशन, इंक्लूजिविटी, नेशनलिज्म) में विश्वास करता हूं। मैं PAIN- (पर्सनल अटैक, इनजस्टिस,नेगेटिविटी ) की राजनीति में विश्वास नहीं करता..."।

मिलिंद देवड़ा ने आगे कहा, "मुझे सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं कि मैंने कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता क्यों तोड़ा...मैं सबसे चुनौतीपूर्ण दशक के दौरान पार्टी के प्रति वफादार रहा...यदि कांग्रेस और यूबीटी ने रचनात्मक, सकारात्मक सुझावों और योग्यता, क्षमता को महत्व दिया होता, तो आज एकनाथ शिंदे और मैं यहां नहीं होते। एकनाथ शिंदे को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा, मुझे एक बड़ा निर्णय लेना पड़ा..."।

शिवसेना नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा, "...मैं नकारात्मक राजनीति में विश्वास नहीं करता। मैं लोगों के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं, लोगों को गाली देने, नकारात्मक राजनीति करने में मैं विश्वास नहीं करता... जिनके पास कोई एजेंडा, कोई कार्यक्रम नहीं है देश को आगे बढ़ाने के लिए वे नकारात्मक बातें करते रहें।"

इससे पहले मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर शहजाद पूनावाला ने कहा, "यह एक और अविश्वास प्रस्ताव राहुल गांधी के खिलाफ पारित हुआ है जब वे एक और रिलॉन्च यात्रा करने जा रहे हैं। आज यह अविश्वास प्रस्ताव इसलिए पारित किया जा रहा है क्योंकि कांग्रेस में मेरिट व प्रतिभा की कोई जगह नहीं है। यहां जो व्यक्ति दरबारी बनना चाहते हैं उसी के लिए जगह है। मैं राहुल गांधी से कहूंगा कि वे भारत जोड़ो न्याय यात्रा नहीं बल्कि कांग्रेस के नेताओं के लिए न्याय यात्रा और कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालें।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, "कोई साथी हमारे साथ लंबा सफर करके आया है फिर वे हमें छोड़ दे तो अफसोस तो होता है। पार्टी बहुत बड़ी है। तो ये कहना कि इससे नुकसान होगा या फायदा होगा, इसका कोई मतलब नहीं है।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे को बीजेपी का षड्यंत्र बताया। खेड़ा ने कहा, "हम जब भी कोई यात्रा शुरू करते हैं तब वे(भाजपा) इतना घबरा जाते हैं तो कुछ ना कुछ षड्यंत्र रचते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad