Advertisement

मोरबी पुल त्रासदी: दिग्विजय सिंह ने की गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के इस्तीफे की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मोरबी पुल हादसे को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल...
मोरबी पुल त्रासदी: दिग्विजय सिंह ने की गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के इस्तीफे की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मोरबी पुल हादसे को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के इस्तीफे की मांग की है।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गुजरात पार्टी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में एक कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मोरबी का दौरा किया।

राजकोट रेंज के महानिरीक्षक अशोक यादव ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि रविवार शाम को पुल गिरने से 134 लोगों की मौत हो गई।

सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए, दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि यह "सरकार द्वारा बनाई गई त्रासदी" थी और मांग की कि राज्य के मुख्यमंत्री नैतिक आधार पर इस्तीफा दें।

कांग्रेस के दिग्गज ने आगे दावा किया, "मैं राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे पता चला है कि भाजपा के मंत्री, सांसद, कलेक्टर और मोरबी जिले के पुलिस अधीक्षक रविवार शाम को पास के स्थान पर एक बैठक कर रहे थे, जब पुल गिर गया तब भी उन्होंने बैठक को नहीं रोका। ”

सिंह ने यह भी पूछा कि अधिकारियों से बिना किसी (फिटनेस) प्रमाण पत्र के पुल को जनता के लिए कैसे खोल दिया गया।

उन्होंने कहा, "यह मानव निर्मित नहीं बल्कि सरकार द्वारा बनाई गई त्रासदी है और गुजरात के सीएम को जनता से माफी मांगनी चाहिए और अपना इस्तीफा देना चाहिए। इतने सारे लोगों को पुल पर आने की अनुमति क्यों दी गई? दायित्व तय किया जाना चाहिए और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

पुलिस ने सोमवार को निलंबन पुल का प्रबंधन करने वाले ओरेवा समूह के चार लोगों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया और ब्रिटिश काल के ढांचे के रखरखाव और संचालन के लिए काम करने वाली फर्मों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

रविवार शाम के पुल ढहने से पहले के क्षणों का वीडियो फुटेज सामने आया, जिसमें पुल को कुछ ही सेकंड में टूटते हुए दिखाया गया था, जिसमें कई आगंतुकों को लहराते हुए ढांचे पर चलते हुए देखा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad