Advertisement

मोदी ने चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए दोबारा चुना गन्ना बेल्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मेरठ से चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं। मोदी ने 2014...
मोदी ने चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए दोबारा चुना गन्ना बेल्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मेरठ से चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं। मोदी ने 2014 में भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शहर, मेरठ से ही चुनाव प्रचार का आगाज किया था। इस बार भी मोदी ने गन्ना बेल्ट को ही चुना है। मेरठ में पहले चरण में ही मतदान होना है।

फिर एक बार गन्ना बेल्ट

यह वही शहर है, जिसे पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी प्रचार के लिए चुना था. अब एक बार फिर वो यहां से गन्ना बेल्ट की जनता को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी की यह रैली रुड़की रोड पर शिवाय टोल प्लाजा के नजदीक हो रही है, जहां वह 28 मार्च की सुबह 11 बजे पहुंचेंगे. मेरठ भी उन लोकसभा क्षेत्रों में शामिल है, जहां पहले चरण के तहत मतदान होना है। उन्होंने रैली को संभोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने सर्जिकल स्ट्राइल करने का साहस दिखाया है। नभ, थल और आकाश तीनों जगह यह साहस दिखाई देता है। मोदी ने कहा कि एक और मजबूत ‘चौकीदार’ है तो दूसरी ओर दागी लोग। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों ने मन बना लिया है कि वे किसे वोट देंगे। 

दिग्गजों की किस्मत का फैसला

11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण में पश्चिमी यूपी की आठ सीटों-मेरठ, बागपत, मुजफ्फर नगर, बिजनौर, सहारनपुर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और कैराना में मतदान होगा। पहले चरण में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह, सत्यपाल सिंह, महेश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की किस्मत दांव पर है। इनके अलावा राष्ट्रीय लोकदल के चौधरी अजित सिंह, उनके बेटे जयंत चौधरी, इमरान मसूद और हाजी याकूब कुरैशी जैसे नाम भी शामिल हैं।

कई राज्यों में रैलियां

उत्तर प्रदेश के अलावा मोदी उत्तराखंड में में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। उत्तराखंड में वह कुमाऊं के रुद्रपुर जाएंगे। इसके बाद मोदी जम्मू जाएंगे जहां 2 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को ही मतदान होना है। यहां वे जम्मू जिले के पंचायत डुमी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 28 और 29 मार्च को कई राज्यों में छह रैलियों के साथ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 28 मार्च को उत्तर प्रदेश के मेरठ, उत्तराखंड के रुद्रपुर और जम्मू-कश्मीर में जम्मू में रैलियों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री अगले ही दिन आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना में भी जनसभाएं करेंगे। ओडिशा और आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं।

10 मार्च को हुई थी घोषणा

चुनाव आयोग ने 10 मार्च को सात-चरण के आम चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। घोषणा के 18वें दिन चुनाव अभियान शुरू कर रहे हैं। हालांकि, चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले, उन्होंने 100 निर्वाचन क्षेत्रों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं की रैलियों या सभाओं को संबोधित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad